राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर स्कूली बच्चों को निकलने के लिए बनाया गया सुरक्षित जोन, नितिन गडकरी ने शेयर किया वीडियो, देखें

By आकाश चौरसिया | Published: January 23, 2024 05:36 PM2024-01-23T17:36:47+5:302024-01-23T18:18:34+5:30

केंद्रीय मंत्री नितिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर ट्वीट के जरिए बताया कि यह दृश्य अट्टीबेले, कर्नाटक का है। इसे सेव लाइफ इंडिया संस्था, एनएचएआई और एचडीएफसी जनरल इंश्योरेंस के सहयोग से तैयार किया गया है। उन्होंने इन सभी को उस ट्वीट में टैग भी किया।

Nitin Gadkari share video of the safe zone said Children safety our priority | राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर स्कूली बच्चों को निकलने के लिए बनाया गया सुरक्षित जोन, नितिन गडकरी ने शेयर किया वीडियो, देखें

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के जरिए एक वीडियो शेयर कियागडकरी ने कहा, राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर एक सुरक्षित जोन तैयार किया गया हैकेंद्रीय मंत्री ने ये भी बताया कि यह दृश्य अट्टीबेले, कर्नाटक का है

नई दिल्ली: केंद्रीय परिवहन और ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' के जरिए एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 से गुजरने वाले रास्ते पर स्कूली बच्चों को निकलने की जगह और आम राहगीरों के लिए रास्ता बनाया गया। यह कदम सरकार ने आए दिन होने वाली दुर्घटना को देखते हुए उठाया।

केंद्रीय मंत्री नितिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर ट्वीट के जरिए बताया कि यह दृश्य अट्टीबेले, कर्नाटक का है। इसे सेव लाइफ इंडिया संस्था, एनएचएआई और एचडीएफसी जनरल इंश्योरेंस के सहयोग से तैयार किया गया है। उन्होंने इन सभी को उस ट्वीट में टैग भी किया। इसमें उन्होंने कहा कि बच्चों के जीवन की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। 

इसके साथ ही उन्होंने देश की राज्य सरकारों से अपील करते हुए कहा कि स्कूल के पास से गुजरने वाले रास्ते पर इस तरह के सुरक्षित जोन बनाएं। ऐसा हुआ तो बच्चों को सुरक्षित वातावरण मिलेगा। 

सड़क दुर्घटनाएं 2022 रिपोर्ट
भारत में सड़क दुर्घटनाएं 2022 रिपोर्ट के अनुसार, 1.64 लाख लोगों ने अपनी जान सड़क दुर्घटना में गंवाई, जिनकी उम्र 15 से 49 साल के बीच में थी। रिपोर्ट के मुताबिक, 4 लाख से ज्यादा लोगों को चोटें आई। लेकिन, गौर करने वाली बात ये है कि साल 2021 के मुकाबले साल 2022 में 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। इस आंकड़ें से पता चल रहा है कि एक साल में ही कितना बड़ा अंतर आया और इतने लोगों ने जान गवाईं।   

Web Title: Nitin Gadkari share video of the safe zone said Children safety our priority

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे