सीएम योगी के भरोसेमंद IAS अधिकारी सुहास एलवाई बने नोएडा के नए DM, जानें खेल में चीन को हराने वाले इस अधिकारी के बारे में सबकुछ

By अनुराग आनंद | Published: March 31, 2020 02:04 PM2020-03-31T14:04:29+5:302020-03-31T14:04:29+5:30

कोरोना महामारी को प्रभावी तरह से रोकने में असफल होने पर नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) के जिलाधिकारी बीएन सिंह तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर विभागीय जांच के आदेश दिए गए। उनकी जगह नोएडा के नए डीएम की जिम्मेदारी IAS अधिकारी सुहास एलवाई को सौंपी गई।

new-noida-dm-suhas-ly-profile-cm-yogi-adityanath-corona-virus | सीएम योगी के भरोसेमंद IAS अधिकारी सुहास एलवाई बने नोएडा के नए DM, जानें खेल में चीन को हराने वाले इस अधिकारी के बारे में सबकुछ

IAS अधिकारी सुहास एलवाई

HighlightsIAS अधिकारी सुहास एलवाई सीएम योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अधिकारी हैं।सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें नोएडा में कोरोना महामारी को रोकने की जिम्मेदारी सौंपी है।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी कोरोना के मामले में काफी तेजी से वृद्धि हुई है। यही वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नोएडा का दौरा किया। इस दौरान बैठक कर न सिर्फ उन्होंने अधिकारियों की डांट लगाई बल्कि नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) के जिलाधिकारी बीएन सिंह तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया। उनकी जगह नोएडा के नए डीएम की जिम्मेदारी IAS अधिकारी सुहास एलवाई को सौंपी गई। 

बता दें कि IAS अधिकारी सुहास एलवाई सीएम योगी आदित्यनाथ के भरोसेमंद अधिकारी हैं। यही वजह है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें नोएडा में कोरोना महामारी को रोकने की जिम्मेदारी सौंपी है। वह भी एक ऐसे समय में जब काफी तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण नोएडा समाज व सोसाइटी में फैल रहा है।  

IAS अधिकारी सुहास एलवाई को कुंभ के दौरान सौंपी गई थी प्रयागराज की जिम्मेदारी- 
बता दें कि 2019 में प्रयागराज में होने वाला कुंभ महोत्सव सीएम योगी का एक डीम प्रोजेक्ट था। जब प्रयागराज में कुंभ का आयोजन हुआ था उस समय सुहास एलवाई को  प्रयागराज का डीएम बनाया गया था।  इस दौरान उन्होंने पूरी जिम्मेदारी से अपने दायित्वों का पालन किया था। प्रयागराज में क्राउड मैनेजमेंट को उन्होंने बेहतर तरीके से निभाया और कहीं भी भीड़ नहीं जमा होने दी।  इसके अलावा शहर में स्वच्छता के अभियान को उन्होंने बखूबी से अंजाम दिया है। सुहास एल वाई अक्टूबर 2017 से फरवरी 2019 तक प्रयाग राज के डीएम रहे थे।

चीन को खेल के मैदान पर हरा चुके हैं सुहास एलवाई-
बता दें कि  2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई की कहानी बेहद संघर्षों वाली है। दिव्यांग होने के बावजूद उन्होंने कभी हार नहीं मानी। उन्होंने पैरा बैडमिंटन में चीन को हराकर एशियन चैंपियनशिप जीत कर देश का नाम रोशन किया था। अब उनके सामने नोएडा जिले में बेकाबू हो चुके कोरोना वायरस से निपटने की चुनौती है। पैरा बैडमिंटन में देश का नाम रोशन करने पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने उन्हें आजमगढ़ के डीएम रहने के दौरान यशभारती सम्मान भी दिया था।

सीएम योगी ने नोएडा के पूर्व डीएम बीएन सिंह को कोरोना रोकने में असफल होने पर लगाई फटकार-
गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए सोमवार को नोएडा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बावजूद वहां कोरोना फैलने की वजहों की पड़ताल की। इस दौरान अधिकारियों के जवाब पर उनका गुस्सा फूट पड़ा।

उन्होंने जिलाधिकारी बीएन सिंह से जवाब मांगा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने डीएम को फटकार लगाते हुए कहा कि बकवास मत करिए। अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर डालना बंद करिए।

सीएम की फटकार पर नाराज नोएडा के डीएम ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर तीन महीने की छुट्टी मांगी। उन्होंने मीटिंग में यह भी कहा कि मैं 18-18 घंटे काम कर रहा हूं। मैं नोएडा में नहीं रहना चाहता। इसके बाद डीएम का तबादला करते हुए सुहास एलवाई को नया डीएम बनाया गया है।
 

Web Title: new-noida-dm-suhas-ly-profile-cm-yogi-adityanath-corona-virus

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे