नेताजी के परिवार ने 'पहले पीएम' वाले बयान पर कंगना रनौत को लगाई फटकार

By रुस्तम राणा | Published: April 7, 2024 09:00 PM2024-04-07T21:00:23+5:302024-04-07T23:01:04+5:30

एक्स पर एक पोस्ट में एक समाचार लेख साझा करते हुए, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा, "किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।"

Netaji's family rebukes Kangana Ranaut over 'first PM' remark | नेताजी के परिवार ने 'पहले पीएम' वाले बयान पर कंगना रनौत को लगाई फटकार

नेताजी के परिवार ने 'पहले पीएम' वाले बयान पर कंगना रनौत को लगाई फटकार

Highlightsसुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कंगना रनौत को लिया आड़े हाथोंकहा- किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिएउन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को अविभाजित भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया

नई दिल्ली: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत की उनकी "नेताजी भारत के पहले प्रधानमंत्री" टिप्पणी के लिए आलोचना की है। एक्स पर एक पोस्ट में एक समाचार लेख साझा करते हुए, सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने कहा, "किसी को भी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए इतिहास को विकृत नहीं करना चाहिए।"

चंद्र कुमार बोस ने एक अन्य पोस्ट में कहा, "नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक राजनीतिक विचारक, सैनिक, राजनेता, दूरदर्शी और अविभाजित भारत के पहले प्रधानमंत्री थे। एकमात्र नेता जो भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए भारतीय के रूप में सभी समुदायों को एकजुट कर सकते थे। नेता के प्रति वास्तविक सम्मान उनके समावेशी अनुसरण में होगा विचारधारा।“

गौरतलब है कि चंद्र कुमार बोस ने पिछले साल सितंबर में यह कहते हुए भाजपा से इस्तीफा दे दिया था कि उनके सिद्धांत पार्टी के साथ मेल नहीं खाते हैं। उनका इस्तीफा इंडिया बनाम भारत विवाद के बीच आया था। उनकी यह टिप्पणी कंगना रनौत, जो हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार हैं, ने नेताजी के बारे में अपनी टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों पर पलटवार करने के बाद आई है।

एक्स पर एक समाचार लेख का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, कंगना रनौत ने उन्हें ट्रोल करने वालों से इतिहास का टुकड़ा पढ़ने के लिए कहा। लेख में कहा गया है कि नेताजी ने 1943 में सिंगापुर में आजाद हिंद सरकार बनाई और खुद को पहला प्रधानमंत्री घोषित किया।

एक वीडियो सामने आने के बाद ट्रोल शुरू हो गए, जिसमें 37 वर्षीय अभिनेता से नेता बने नेता को नेताजी को भारत का पहला प्रधानमंत्री बताते हुए दिखाया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, "अगर मैं आपके आईक्यू से बहुत आगे बोलती हूं तो आप मान लेते हैं कि मुझे जानकारी नहीं होगी, यह मजाक आप पर है और यह घटिया है!!"

कुछ विपक्षी नेताओं ने कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा। बीआरएस नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे केटी रामा राव ने बिना नाम लिए एक्स पर बीजेपी उम्मीदवार का मजाक उड़ाया। उन्होंने ट्वीट किया, "उत्तर से एक बीजेपी उम्मीदवार का कहना है कि सुभाष चंद्र बोस हमारे पहले पीएम थे !! और दक्षिण से एक अन्य बीजेपी नेता कहते हैं कि महात्मा गांधी हमारे पीएम थे !! इन सभी लोगों ने कहां से स्नातक किया?" 

Web Title: Netaji's family rebukes Kangana Ranaut over 'first PM' remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे