प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, ट्वीट कर कहा- दोषी को बचाया जा रहा है

By मनाली रस्तोगी | Published: May 1, 2023 03:32 PM2023-05-01T15:32:14+5:302023-05-01T15:33:51+5:30

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन करते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Navjot Singh Sidhu Meets Protesting Wrestlers | प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, ट्वीट कर कहा- दोषी को बचाया जा रहा है

(Photo credit: Twitter)

Highlightsसिद्धू ने कहा कि गैर जमानती पोस्को कानून के तहत मामला दर्ज होने के बावजूद उसे अभी तक गिरफ्तार क्यो नहीं किया गया है।बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत भारत के शीर्ष पहलवान बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं।बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज हैं।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन करते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और कहा कि गैर जमानती पोस्को कानून के तहत मामला दर्ज होने के बावजूद उसे अभी तक गिरफ्तार क्यो नहीं किया गया है। 

बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत भारत के शीर्ष पहलवान बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं। भाजपा सांसद बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज हैं। 

सिद्धू से पहले प्रियंका गांधी और भूपिंदर सिंह हुड्डा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी, जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी सिंह और सौरभ भारद्वाज भी पिछले आठ दिन में धरना स्थल पर पहुंच चुके हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, "प्राथमिकी दर्ज करने में देर क्यो की गई। प्राथमिकी सार्वजनिक नहीं करने से साफ है कि उसमें गंभीरता नहीं है और पहलवानों की शिकायत के अनुरूप नहीं है।" उन्होंने कहा, "मकसद साफ है कि दोषी को बचाना है। मामले को ढका जा रहा है। प्राथमिकी दर्ज करने में विलंब करने वाले अधिकारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 166 के तहत कार्रवाई क्यो नहीं की गई।"

उन्होंने कहा, "पोस्को कानून के तहत मामले गैर जमानती हैं। अभी तक गिरफ्तारी क्यो नहीं हुई है। ताकतवर लोगों के लिये क्या अलग कानून है। वह व्यक्ति इतना प्रभावशाली क्यो बना हुआ है जो कैरियर बना और बिगाड़ सकता है।" सिद्धू ने कहा, "यह लड़ाई औरतों के सम्मान और गरिमा की है।"

Web Title: Navjot Singh Sidhu Meets Protesting Wrestlers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे