नेशनल कांफ्रेंस ने महिला एसपीओ की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की निंदा की

By भाषा | Published: April 17, 2021 09:34 PM2021-04-17T21:34:47+5:302021-04-17T21:34:47+5:30

National Conference condemns the arrest and sacking of women SPOs | नेशनल कांफ्रेंस ने महिला एसपीओ की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की निंदा की

नेशनल कांफ्रेंस ने महिला एसपीओ की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी की निंदा की

श्रीनगर, 17 अप्रैल नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में "आतंकवाद को महिमामंडित करने" के लिए एक महिला विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की गिरफ्तारी और उसके बाद बर्खास्तगी को शनिवार को "निंदनीय" करार दिया।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर जिले के फ्रीसल क्षेत्र की निवासी और एसपीओ के रूप में कार्यरत साइमा अख्तर को शुक्रवार को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया।

यहां जारी एक संयुक्त बयान में, नेकां के प्रवक्ता इमरान नबी डार और कुलगाम जिला अध्यक्ष अब्दुल मजीद भट लारमी ने कहा, "नेकां एसपीओ के रूप में सेवारत करेवा मोहल्ला, फ्रीसल, कुलगाम की साइमा अख्तर पर मामला दर्ज करने और उसके बाद उनकी बर्खास्तगी की निंदा करता है।"

नेकां नेताओं ने कहा कि महिला एसपीओ के खिलाफ सख्त कदम "प्रतिशोध" के रूप में उठाया गया है।

उन्होंने कहा, "यह कदम सोशल मीडिया मंच पर एक वीडियो बनाने के बाद उठाया गया है, जिसमें अख्तर ने फ्रीसल में अपने घर पर सुरक्षा बलों की लगातार तलाशी के प्रति स्पष्ट रूप से नाराजगी जतायी थी।"

नेकां नेताओं ने कहा कि यदि महिला किसी भी आतंकवादी गतिविधि में शामिल थी, तो उन पर वीडियो सामने आने से बहुत पहले संबंधित अधिकारियों द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए थी।

उन्होंने बयान में कहा, ‘‘वीडियो वायरल होने के बाद ही उन्हें सेवा से बर्खास्त किया गया और मामला दर्ज किया गया। पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठ रहे हैं। उन पर यूएपीए के तहत आरोप लगाए गए हैं। स्थानीय लोगों का भी आरोप है कि उन पर गलत इरादे से कार्रवाई की गई है।"

गौरतलब है कि पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि 14 अप्रैल को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशिष्ट सूचना मिलने पर फ्रीसल गांव के करेवा मोहल्ला में तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान महिला एसपीओ ने तलाशी टीम को रोका।

प्रवक्ता ने कहा, "महिला ने तलाशी दल को रोका और हिंसक हो गई। उसने आतंकवादियों के हिंसक कार्य को महिमामंडित करने वाले बयान दिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: National Conference condemns the arrest and sacking of women SPOs

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे