सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे आज पीएम मोदी, अधिकारियों को करेंगे सम्मानित

By अंजली चौहान | Published: April 21, 2023 10:21 AM2023-04-21T10:21:02+5:302023-04-21T10:25:03+5:30

जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा।  न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

National Civil Services Day 2023 PM Modi will address the Civil Services Day program today will honor officers | सिविल सेवा दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे आज पीएम मोदी, अधिकारियों को करेंगे सम्मानित

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री आज सिविल सेवा दिवस के कार्यक्रम में होंगे शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिविल सेवकों को पुरस्कार से सम्मानित करेंगे कार्यक्रम विज्ञान भवन में आयोजित किया गया है

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 16वें 'सिविल सेवा दिवस' के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 'सिविल सेवा दिवस' मौके पर एक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया है जिसे दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया गया है।

जानकारी के अनुसार, कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा।  न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

सरकारी बयान के अनुसार, कार्यक्रम में पहला संबोधन केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह सुबह 11:10 बजे देंगे। इसके बाद 11:25 बजे प्रधानमंत्री द्वारा पुरस्कार वितरण किया जाएगा।  

दरअसल, सिविल सेवा दिवस देश में विभिन्न सार्वजनिक सेवा विभागों में लगे सभी अधिकारियों के कार्यों को स्वीकार करने के लिए हर साल 21 अप्रैल को मनाया जाता है। प्रधानमंत्री ने हमेशा राष्ट्र निर्माण में सिविल सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों की हमेशा सराहना की है और उन्हें उत्साहित भी करते रहे हैं।

ऐसे में इस कार्यक्रम के जरिए सिविस सेवकों को प्रेरित करने के लिए प्रधानमंत्री उनके बीच पहुंचेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। 

पीएम प्रदान करेंगे पुरस्कार 

कार्यक्रम के आयोजन के दौरान प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करने के साथ ही उन्हें सम्मानित भी करेंगे। लोक प्रशासन में उत्कृष्टता इन लोगों को पुरस्कार दिया जाएगा।

इन्हें आम नागरिकों के कल्याण के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के जिलों और संगठनों द्वारा किए गए असाधारण और अभिनव कार्यों को पहचानने की दृष्टि से स्थापित किया गया है।

यह पुरस्कार इन खास क्षेत्रों में दिए जाएंगे, जिसमें 'हर घर जल योजना के माध्यम से स्वच्छ जल को बढ़ावा देना', 'स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के माध्यम से स्वस्थ भारत को बढ़ावा देना', 'समग्र शिक्षा के माध्यम से एक समान और समावेशी कक्षा के वातावरण के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को बढ़ावा देना' और 'आकांक्षी जिला कार्यक्रम के माध्यम से समग्र विकास' शामिल है। 

Web Title: National Civil Services Day 2023 PM Modi will address the Civil Services Day program today will honor officers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे