"नरेंद्र मोदी 2024 में नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री, केंद्र में नहीं होगी भाजपा की सरकार", संजय राउत का सनसनीखेज बयान

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 12, 2023 01:03 PM2023-10-12T13:03:41+5:302023-10-12T13:07:41+5:30

संजय राउत ने मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली की सत्ता पर काबिज नहीं हो पाएंगे और न ही देश की कमान तीसरी बार उनके हाथ में जाएगी।

"Narendra Modi will not become Prime Minister in 2024, there will be no BJP government at the Centre", said Sanjay Raut | "नरेंद्र मोदी 2024 में नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री, केंद्र में नहीं होगी भाजपा की सरकार", संजय राउत का सनसनीखेज बयान

फाइल फोटो

Highlightsसंजय राउत ने कहा कि 2024 चुनाव के बाद पीएम मोदी दिल्ली की सत्ता पर काबिज नहीं हो पाएंगेराउत ने दावे के साथ कहा कि 2024 के चुनाव के बाद केंद्र में भाजपा की सरकार नहीं बनेगीयह तय है कि 2024 में न तो मोदी जी प्रधानमंत्री रहेंगे और न तो केंद्र की सत्ता में भाजपा होगी।

मुंबई: शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भविष्य की राजनीति को लेकर एक सनसनीखेज बयान दिया है। संजय राउत ने मुंबई में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली की सत्ता पर काबिज नहीं हो पाएंगे और न ही तीसरी बार देश कमान उनके हाथ में आने जा रही है।

सांसद संजय राउत ने पत्रकारों से कहा, "विपक्षी दलों ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 'इंडिया' अलायंस का गठन किया गया है। इस कारण से इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने वाले दल 2024 के चुनावों पर ही ज्यादा चर्चा करते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं एक बात तो निश्चित रूप से कह सकता हूं कि 2024 के लोकसभा में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी। 2024 में न तो मोदी जी प्रधानमंत्री रहेंगे और न तो केंद्र की सत्ता में भाजपा होगी।''

लोकसभा चुनाव में विपत्री दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत ने कहा, "यह तो साफ है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में कांग्रेस विपक्षी दलों में सबसे बड़ी पार्टी है। इसलिए इन राज्यों में कांग्रेस को ही तय करना है कि वो किस दल को अपने साथ लेगी और किसको नहीं।"

राउत के इस बयान के पूर्व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कार्यकारी प्रमुख और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने बीते बुधवार को कहा था कि इंडिया गठबंधन के भीतर सीट आवंटन को लेकर आंतरिक चर्चा लगातार जारी है।

बारामती से लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने पत्राकारों से बात करते हुए कहा, "इंडिया गठबंधन में शामिल विपक्षी दलों के बीच कई राज्यों के लिए सीट-बंटवारे की बातचीत चल रही है और हर राज्य की राजनैतिक परिस्थितियों के हिसाब से आपसी तालमेल बन रहा है।"

मालूम हो कि इससे पहले बीते 31 अगस्त से 1 सितंबर को मुंबई में इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक संपन्न हुई थी। जिसमें शामिल दलों ने ऐलान किया कि वो एनडीए की मोदी सरकार के खिलाफ सामूहिक रूप से मिलकर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

इसके साथ ही बैठक के बाद इंडिया गठबंधन ने घोषणा की कि घटक दलों के बीच सीट-बंटवारे को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा।

इंडिया अलायंस कांग्रेस सहित विपक्षी दलों का वह समूह है, जो केंद्र में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का मुकाबला करने के लिए एकजुट हुई हैं। इंडिया अलायंस पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी को तीसरी बार सत्ता पाने से रोकने के लिए तमाम तरह की खेमेबंदी में जुटी हुई है। 

Web Title: "Narendra Modi will not become Prime Minister in 2024, there will be no BJP government at the Centre", said Sanjay Raut

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे