"नरेंद्र मोदी झूठा आरोप लगाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी मांगे", जयराम रमेश ने सीबीआई द्वारा प्रफुल्ल पटेल का केस बंद करने पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 31, 2024 09:34 AM2024-03-31T09:34:00+5:302024-03-31T09:46:00+5:30

कांग्रेस ने सीबीआई द्वारा प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ मामले को बंद करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वो पूर्व पीएम मनोहन सिंह से माफी मांगे।

"Narendra Modi should apologize to former Prime Minister Manmohan Singh for making false allegations", Jairam Ramesh said on CBI closure of Praful Patel case | "नरेंद्र मोदी झूठा आरोप लगाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी मांगे", जयराम रमेश ने सीबीआई द्वारा प्रफुल्ल पटेल का केस बंद करने पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने सीबीआई द्वारा प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ केस बंद करने पर पीएम मोदी को लिया निशाने परपीएम मोदी ने मनमोहन सिंह सरकार पर लगाया झूठा आरोप, मांगे माफी भाजपा की वॉशिंग मशीन जोरों से काम रही है, भाजपा के साथ मिलने वाले बेदाग हो जाते हैं

नई दिल्ली:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बीते शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा नेशनल एविएशन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा विमान पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं की जांच में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल के मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वो यूपीए के नेतृत्व वाली अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए देश से माफी मांगें।

कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी जयराम रमेश ने यह भी आरोप लगाया कि सीबीआई द्वारा प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ मामले को बंद करने से साफ जाहिर है कि यह अजीत पवार गुट की एनसीपी और भाजपा के बीच गठजोड़ का परिणाम है।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कांग्रेस नेता रमेश ने कहा, ''2014 में एयर इंडिया घोटाले के दौरान पीएम मोदी सीएजी रिपोर्ट के साथ हर जगह जा रहे थे। सीबीआई ने अब उस मामले को बंद कर दिया है क्योंकि मामले को आरोपी तत्कालीन मंत्री प्रफुल्ल पटेल अब बीजेपी के साथ हो गये हैं और बीजेपी की वॉशिंग मशीन में अपने दामन को धुलने के लिए चले गए हैं। इसलिए पीएम मोदी को मनमोहन सिंह से और देश से माफी मांगनी चाहिए।"

इसके साथ रमेश ने पीएम मोदी की इस आधार पर आलोचना की उन्होंने तथ्यविहीन आरोपों के आधार पर मनमोहन सिंह को राजनीतिक फायदे के लिए घेरा, जबकि उनके पास कोई सबूत नहीं थे।

रमेश ने कहा, "नरेंद्र मोदी ने तत्कालीन सीएजी रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ आरोप पत्र निकाला था। उन्होंने मनमोहन सिंह द्वारा किए गए सभी घोटालों की एक सूची बनाई थी, जो पूरी तरह से फर्जी थे। वे मोदी की राजनीतिक रिपोर्ट थीं, सीएजी की रिपोर्ट नहीं थी।"

रमेश के अनुसार सीबीआई द्वारा एनसीपी (अजीत गुट) के नेता प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ मामले को बंद करने से पूर्व प्रधानमंत्री के लिए मौजूदा प्रधनमंत्री द्वारा गढ़े गये झूठ की पुष्टि हो गई है। उन्होंने कहा, ''कल, सीबीआई द्वारा प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ मामला बंद करने के बाद यह साबित हो गया।''

मालूम हो किनेशनल एविएशन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा विमानों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं के आरोप लगे थे। जिसका गठन यूपीए शासन के दौरान एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस के विलय के बाद किया गया था। 2017 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई द्वारा इन आरोपों की जांच की जा रही थी।

आरोप लगाया गया था कि तत्कालीन विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने एयर इंडिया के लिए बड़ी संख्या में विमान पट्टे पर लेने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया था।

मामले में कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को किये संवाददाता सम्मेलन में एक वॉशिंग मशीन पेश की और प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ सीबीआई द्वारा क्लोजर रिपोर्ट दायर करने पर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी की "वॉशिंग मशीन" जोरों से काम रही है, जो भाजपा के साथ मिलता है, उसका केस बंद कर दिया जाता है।"

Web Title: "Narendra Modi should apologize to former Prime Minister Manmohan Singh for making false allegations", Jairam Ramesh said on CBI closure of Praful Patel case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे