Narendra Modi On Lok Sabha Election: 'किसी को डरने की जरूरत नहीं है', 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर पीएम मोदी का है ध्यान

By धीरज मिश्रा | Published: April 15, 2024 05:47 PM2024-04-15T17:47:00+5:302024-04-15T17:56:32+5:30

Narendra Modi On Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाचार एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया। पीएम ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर मेरा ध्यान है।

Narendra Modi On Lok Sabha Election Kisi ko darne ki zaroorat nahin hai India developed by 2047 | Narendra Modi On Lok Sabha Election: 'किसी को डरने की जरूरत नहीं है', 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर पीएम मोदी का है ध्यान

Photo credit twitter

Highlightsपीएम ने कहा, मेरे फैसले किसी को डराने या किसी को कमतर करने के लिए नहीं होते हैंपीएम ने कहा, वह पिछले दो साल से 2047 पर काम कर रहे हैंपीएम ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर मेरा ध्यान है

Narendra Modi On Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाचार एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया। पीएम ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने पर मेरा ध्यान है। उन्होंने कहा कि किसी को डरने की जररूत नहीं है। मेरे पास कई प्लान हैं। उन्होंने कहा कि मेरे फैसले किसी को डराने या किसी को कमतर करने के लिए नहीं होते हैं। वे देश के समग्र विकास के लिए बनाए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकारें हमेशा कहती हैं कि हमने सब कुछ किया है, मैं नहीं मानता कि मैंने सब कुछ किया है। मैंने सब कुछ सही दिशा में करने की कोशिश की है, फिर भी मुझे बहुत कुछ करने की जरूरत है, क्योंकि मैं देख रहा हूं कि मेरे देश की बहुत सारी जरूरतें हैं। पीएम ने कहा कि मैं हर परिवार के सपनों को कैसे पूरा करूं, इसलिए मैं कहता हूं कि यह तो ट्रेलर है। 

उन्होंने कहा कि मैं पिछले दो साल से 2047 पर काम कर रहा हूं। और इसके लिए मैंने देश भर के लोगों से राय और सुझाव मांगे। मैंने 15 लाख से ज्यादा लोगों से सुझाव लिए हैं कि वे आने वाले 25 में भारत को कैसे देखना चाहते हैं। वर्षों तक मैंने विश्वविद्यालयों से संपर्क किया, मैंने अलग-अलग एनजीओ से संपर्क किया और 15-20 लाख लोगों ने अपने इनपुट दिए। फिर मैंने एआई की मदद ली और इस पर काम करने के लिए हर विभाग में अधिकारियों की एक समर्पित टीम बनाई क्या यह अगले कार्यकाल के लिए किया जा सकता है और फिर मैं उनके साथ बैठा और उन्होंने दो से ढाई घंटे तक प्रेजेंटेशन दिया।

2047 में हम देश की आजादी के 100 साल मनाएंगे। स्वाभाविक रूप से इस तरह के मील के पत्थर के दौरान यह किसी तरह नया उत्साह लाता है, एक नया संकल्प पैदा करता है। हर संस्थान, हर किसी का एक लक्ष्य होना चाहिए। जैसे मैं गांव का प्रमुख हूं। 2047 तक मैं अपने गांव में इतना कुछ करूंगा और देश में एक प्रेरणा पैदा होनी चाहिए और आजादी की 100वीं वर्षगांठ अपने आप में एक बहुत बड़ी प्रेरणा है।

Web Title: Narendra Modi On Lok Sabha Election Kisi ko darne ki zaroorat nahin hai India developed by 2047