Narendra Modi On Elon Musk: 'पैसा किसी का भी हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए', ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी

By धीरज मिश्रा | Published: April 15, 2024 05:24 PM2024-04-15T17:24:33+5:302024-04-15T17:26:33+5:30

Narendra Modi On Elon Musk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बीच समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर पूछे गए सवाल के जवाब दिए।

Narendra Modi Elon Musk Lok Sabha elections employment opportunities | Narendra Modi On Elon Musk: 'पैसा किसी का भी हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए', ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी

Photo credit twitter

Highlightsपीएम मोदी ने कहा, एलन मस्क मोदी के समर्थक हैं, लेकिन वह भारत के समर्थक हैंएलन मस्क और पीएम मोदी की इस महीने के अंत में हो सकती है मुलाकात मस्क भारत में बड़ी निवेश योजना की घोषणा कर सकते हैं

Narendra Modi On Elon Musk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बीच समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर पूछे गए सवाल के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि जो भी भारत में निवेश करना चाहता है वह ऐसा कर सकता है, लेकिन इसका उत्पादन भारतीयों द्वारा किया जाना चाहिए ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें। मैं चाहता हूं कि भारत में निवेश आए, क्योंकि भारत में इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने पैसा लगाया है, लेकिन काम में बहाया गया पसीना हमारे अपने लोगों का होना चाहिए। उत्पाद में हमारी मिट्टी का सार होना चाहिए, ताकि देश में हमारे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

दरअसल, पीएम मोदी से पूछा गया कि एलोन मस्क आपके प्रशंसक हैं, क्या हम भारत में टेस्ला और स्टारलिंक जैसी कार देखेंगे। उन्होंने कहा कि देखिए पहली बात यह कहना कि एलन मस्क मोदी के समर्थक हैं, वह अपनी जगह ठीक हैं। लेकिन वह भारत के समर्थक हैं। पीएम मोदी ने 2015 में मस्क की फैक्ट्री की अपनी यात्रा को भी याद किया। एएनआई के साथ अपने इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने दुनिया से प्रतिबद्धता जताई है कि देश इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और कंपनियों को यहां आकर निवेश करना चाहिए।

मालूम हो कि टेस्ला प्रमुख की एक्स पर एक पोस्ट के अनुसार एलोन मस्क इस महीने के अंत में भारत में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले हैं। इस मुलाकात के कई मायने लगाए जा रहे हैं, कहा जा रहा है कि मस्क भारत में बड़ी निवेश योजना की घोषणा कर सकते हैं। 

गौर करने वाली बात यह है कि इस महीने की शुरुआत में मस्क ने कहा था कि हर दूसरे देश की तरह भारत में भी इलेक्ट्रिक कार होनी चाहिए और भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराना उनकी कंपनी के लिए स्वाभाविक प्रगति होगी। मस्क ने कहा था कि जनसंख्या के आधार पर भारत अब दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश है। भारत में इलेक्ट्रिक कारें होनी चाहिए, जैसे हर दूसरे देश में इलेक्ट्रिक कारें हैं। भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराना एक स्वाभाविक प्रगति है।

Web Title: Narendra Modi Elon Musk Lok Sabha elections employment opportunities