Narendra Modi Ajmer: 'कांग्रेस जहां रहती है वहां विकास हो ही नहीं सकता', अजमेर से बोले पीएम मोदी

By धीरज मिश्रा | Published: April 6, 2024 03:16 PM2024-04-06T15:16:44+5:302024-04-06T15:25:28+5:30

Narendra Modi Ajmer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान दौरे पर थे। पीएम ने अजमेर में एक सभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि कमल से इस क्षेत्र का संबंध है।

Narendra Modi Ajmer live Lok Sabha Election 2024 Rajasthan | Narendra Modi Ajmer: 'कांग्रेस जहां रहती है वहां विकास हो ही नहीं सकता', अजमेर से बोले पीएम मोदी

Photo credit twitter

Highlightsइतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं जब उस देश के नागरिक का फैसला अगले सैकड़ों वर्षों को भविष्य तय करता हैकांग्रेस के शासन में किसान, महिलाएं, मजदूर का जीवन मुश्किल हो जाता थाभाजपा के शासन में राजस्थान विकास की नई ऊंचाई छू रहा है

Narendra Modi Ajmer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान दौरे पर थे। पीएम ने अजमेर में एक सभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि कमल से इस क्षेत्र का संबंध है। भाजपा भी देश के कोने कोने में कमल खिलाने जा रही है। हर माताएं-बहने कह रहीं हैं फिर एक बार मोदी सरकार। 4 जून 400 पार। देश के इतिहास में कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं जब उस देश के नागरिक का फैसला अगले सैकड़ों वर्षों को भविष्य तय करता है। 2024 का यह चुनाव ऐसा ही बड़ा अवसर है। यह सामान्य चुनाव नहीं है।

आप याद करिए कितने दशकों से हमारे देश में तोड़-तोड़ वाली सरकार चली रही हैं। गठबंधन वाली सरकारों की अपनी मजबूरियां, अपना स्वार्थ, देश को पीछे धकेला गया। कांग्रेस के शासन में किसान, महिलाएं, मजदूर का जीवन मुश्किल हो जाता था। हर दिन अखबारों में घोटाला-आतंकी की खबरें आती थी। 2014 में दशकों के बाद जागरूक मतदाताओं ने देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार दी।

समंदर पर भारत बड़े-बड़े पुल बना रहा है। पहाड़ों में सुरंग बनाकर सीमा की सुरक्षा बढ़ा रहा है। भाजपा के शासन में राजस्थान विकास की नई ऊंचाई छू रहा है। कांग्रेस जहां रहती हैं वहां विकास हो ही नहीं सकता। कांग्रेस ने न ही गरीब की परवाह की।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस कभी देशहित में कार्य नहीं कर सकता है। हमें आगे जाना है, नहीं कि पीछे जाना है। कांग्रेस ने कभी नारी शक्ति की परवाह नहीं की। आजादी के बाद पीढ़ी दर पीढ़ी, देश की करोड़ों बेटियों का जीवन कष्ट में बीता। उसके लिए जिम्मेदार कांग्रेस है। ऐसी कांग्रेस को सजा मिलनी चाहिए। 19 अप्रैल, 26 अप्रैल को कमल के बटन दबाकर कांग्रेस को सजा देने का समय आ गया। बहन-बेटियों को अपमान झेलना पड़ता था। 

मैं गरीब मां का बेटा हूं, इसलिए मां हर दुख दर्द भलीभांति समझता हूं। करोड़ों परिवार के बहनों-बेटियों को धुएं में खाना पकाती थी। एनकार लोग कहते हैं कि 400 जलती सिगार का धुआं मेरी माताओं बहनों के फेफड़ों में जाता था। इस पीड़ा से मेरी माताओं बहनों को मुक्ति मिलनी चाहिए या नहीं।

Web Title: Narendra Modi Ajmer live Lok Sabha Election 2024 Rajasthan