नागपुर में RSS मुख्यालय पर खतरा! जैश के आतंकियों ने की रेकी, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

By विनीत कुमार | Published: January 7, 2022 08:31 PM2022-01-07T20:31:14+5:302022-01-07T20:43:50+5:30

नागपुर में आरएसएस के मुख्यालय की आतंकियों द्वारा रेकी किए जाने की जानकारी सामने आई है। नागपुर पुलिस कमिश्नर ने इसका खुलासा किया है। RSS मुख्यालय के आसपास फोटोग्राफी, ड्रोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है।

Nagpur RSS headquarters security heightened amid Jaish terrorists recce information | नागपुर में RSS मुख्यालय पर खतरा! जैश के आतंकियों ने की रेकी, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

आरएसएस मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा (फाइल फोटो)

Next
Highlightsष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के मुख्यालय हेडगवार भवन की सुरक्षा बढ़ाई गई।नागपुर पुलिस कमिश्नर के अनुसार दो-तीन महीने पहले जैश के आतंकियों द्वारा आरएसएस मुख्यालय की रेकी की बात सामने आई है।RSS मुख्यालय के आसपास फोटोग्राफी, ड्रोन के इस्तेमाल पर भी रोक लगाई गई है।

नागपुर: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'सुरक्षा में चूक' के मामले के बीच महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के मुख्यालय हेडगवार भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर के पुलिस कमिश्नर के अनुसार पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद जुड़े आतंकी ने आरएसएस के मुख्याल की रेकी की है।

इंडिया टुडे के अनुसार नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने कहा, 'करीब दो से तीन महीने पहले जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कुछ लोग नागपुर आए थे और यहां कुछ अहम स्थानों की रेकी की थी।' 

पुलिस के अनुसार नागपुर के अन्य कुछ अहम स्थानों पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। वहीं, इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और नागपुर क्राइम ब्रांच ने आतंकियों का पता लगाने के लिए एक टीम का भी गठन किया है।

RSS मुख्यालय के आसपास फोटोग्राफी, ड्रोन के इस्तेमाल पर रोक

खतरे की आशंका को देखते हुए नागपुर पुलिस ने आरएसएस मुख्यालय के आसपास फोटोग्राफी और ड्रोन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इसके मायने ये हुए कि अब आरएसएस मुख्यालय के दो किलोमीटर के रेडियस में ड्रोन के इस्तेमाल पर रोक होगी। आरएसएस का मुख्यालय नागपुर के महल एरिया में संघ बिल्डिंग रोड पर स्थित है।

आतंकियों द्वारा नागपुर में अहम स्थानों की रेकी किए जाने की जानकारी अधिकारियों को बाद में मिली पर तब जरूरी कदम नहीं उठाए जा सके। बहरहाल, फिलहाल अतिरिक्त पुलिस बलों को शहर में कई स्थानों पर तैनात किया गया है। गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया था कि नागपुर में डॉ बाबासाहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ आरएसएस मुख्यालय को सुरक्षा कारणों से 'नो-ड्रोन' क्षेत्र घोषित किया जाएगा। 

Web Title: Nagpur RSS headquarters security heightened amid Jaish terrorists recce information

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे