Nagpur: नागपुर के लोगों ने मुझे हमेशा प्यार दिया, डिप्टी सीएम फड़नवीस बोले-मुझे 5 बार चुना, शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जाएगा

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 5, 2022 01:54 PM2022-07-05T13:54:33+5:302022-07-05T13:55:50+5:30

Nagpur: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद अपने गृहनगर नागपुर पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का भव्य स्वागत किया।

Nagpur Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis People always given me love and elected me 5 times | Nagpur: नागपुर के लोगों ने मुझे हमेशा प्यार दिया, डिप्टी सीएम फड़नवीस बोले-मुझे 5 बार चुना, शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जाएगा

मंत्रिमंडल और विभागों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे। हम भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से भी बात करेंगे।

Next
Highlightsनागपुर के लोगों ने मुझे हमेशा प्यार दिया है और मुझे 5 बार चुना है। उपमुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार नागपुर आया हूं।महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिग गई।

नागपुरः महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के एक दिन बाद उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस नागपुर पहुंचे। फड़नवीस का गर्मजोशी से स्वागत किया गया, क्योंकि वह नागपुर हवाई अड्डे पर सरकार में अपनी हालिया जीत के बाद अपने घर का दौरा करने पहुंचे, हवाई अड्डे से एक रोड शो निकाला।

देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि नागपुर के लोगों ने मुझे हमेशा प्यार दिया है और मुझे 5 बार चुना है। आज मैं उपमुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार नागपुर आया हूं। जो लोग मेरे प्रति अपना प्यार दिखाने आए हैं, मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। राज्य के मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही किया जाएगा।

नागपुर हवाई अड्डे पर मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए फड़नवीस ने राज्य के विदर्भ क्षेत्र के विकास को लेकर भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द किया जाएगा। ’’ राज्य में नई सरकार के गठन के बाद अपने गृहनगर नागपुर पहुंचने पर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने उप मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया।

फड़नवीस के साथ उनकी पत्नी अमृता फड़नवीस भी मौजूद थीं। हवाई अड्डे से, भाजपा के नेता ने अपने समर्थकों द्वारा आयोजित की गई ‘‘जल्लोष यात्रा’’ शुरू की। गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे के पिछले महीने शिवसेना के खिलाफ बागी रुख अख्तियार करने के बाद महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के गिरने की नौबत आ गई, क्योंकि अधिकतर विधायकों ने शिंदे गुट का साथ देने का फैसला किया था। इसके बाद 30 जून को शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की और फड़नवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी।

शिंदे ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत जीतने के बाद कहा था कि उनके और फड़नवीस के विभागों के आवंटन पर चर्चा करने से पहले, उन्हें कुछ समय चाहिए। शिंदे ने कहा था, ‘‘ हमें शांति से सांस लेने दें। यह सब (हालिया राजनीतिक घटनाक्रम) काफी उथल-पुथल भरा था। मैं और फड़नवीस बैठकर मंत्रिमंडल और विभागों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे। हम भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं से भी बात करेंगे।’’

Web Title: Nagpur Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis People always given me love and elected me 5 times

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे