मुजफ्फरपुर जैसा घिनौने कांड का यूपी में हुआ खुलासा, देवरिया शेल्टर होम में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 6, 2018 03:14 PM2018-08-06T15:14:20+5:302018-08-06T15:14:20+5:30

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की तरह ही देवरिया के नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार का मामला अभी थका भी नहीं था कि अब उत्तर प्रदेश से इसी घटना सामने आई है।

muzaffarpur shelter home repeats in up shelter home 24 girls rescued | मुजफ्फरपुर जैसा घिनौने कांड का यूपी में हुआ खुलासा, देवरिया शेल्टर होम में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

मुजफ्फरपुर जैसा घिनौने कांड का यूपी में हुआ खुलासा, देवरिया शेल्टर होम में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की तरह ही देवरिया के नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार का मामला अभी थका भी नहीं था कि अब उत्तर प्रदेश से इसी घटना सामने आई है। खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस ने देवरिया के स्टेशन रोड पर संचालित बालिका गृह पर रविवार की देर रात छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने 24 लड़कियों को यहां से मुक्त भी करवाया है। 

दरअसल रविवार (5 अगस्त) शाम यहां से भागी एक लड़की ने पुलिस को यहां होने वाले करमानों की जानकारी दी। जिसके बाद अलर्ट में आई पुलिस ने रात में ही संरक्षण गृह पर छापा मारा तो 42 में से 18 लड़कियां गायब पाईं गईं हैं। जबकि 24 को बचा लिया गया है। कहा रहा है कि पुलिस नें संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, घटना के बाद खुद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है।
 
वहीं, संस्था से जुड़े पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जिसमें शारीरिक शोषण की बात सामने आई है। वहीं, इस संस्थान को लेकर कई तरह की शिकायतें पहले से मिल रही थीं। जिस कारण से इसकी मान्यता 2017 में खत्म भी की गई थी।

अनियमितताओं के कारण इसकी मान्यता जून-2017 में समाप्त कर दी गई थी। जो बच्ची पुलिस के पास भागकर गई थी उसके मुताबिक वहां शाम चार बजे के बाद रोजाना कई लोग काले और सफेद रंग की कारों से आते थे और मैडम के साथ लड़कियों को लेकर जाते थे, वे देर रात रोते हुए लौटती थीं। फिलहाल इस मामले में  पुलिस ने मानव तस्करी, देह व्यापार व बाल श्रम से जुड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट

Web Title: muzaffarpur shelter home repeats in up shelter home 24 girls rescued

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे