मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बलात्कार की गूंज संसद तक, सीबीआई जांच की मांग, जानें पूरा मामला

By आदित्य द्विवेदी | Published: July 23, 2018 01:47 PM2018-07-23T13:47:43+5:302018-07-23T13:52:56+5:30

बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुःखद है कि महिलाओं को ठिकाने देकर उनके साथ बलात्कार किया जा रहा है।

Muzaffarpur Shelter Home Rape Case raises in Parliament pappu yadav, all you need to know | मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बलात्कार की गूंज संसद तक, सीबीआई जांच की मांग, जानें पूरा मामला

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बलात्कार की गूंज संसद तक, सीबीआई जांच की मांग, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली, 23 जुलाईः मुजफ्फपुर के शेल्टर होम में महिलाओं से बलात्कार का मुद्दा सोमवार को संसद में भी गूंजा। बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुःखद है कि महिलाओं को ठिकाने देकर उनके साथ बलात्कार किया जा रहा है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि ये शेल्टर होम एक एनजीओ चलाती है जिसके मालिक नीतीश कुमार के करीबी है। यहां तक कि उन्होंने विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के लिए कैम्पेन भी किया था। 

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने बिहार में लड़कियों के लिए चल रहे शेल्टर होम का ऑडिट किया था। इसकी रिपोर्ट में दावा किया गया कि मुजफ्फरपुर में चल रहे बालिक गृह सेवा संकल्प एवं विकास समिति में लड़कियों का यौन शोषण हो रहा है। इस रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच करने की सिफारिश की गई थी। शुरुआती जांच में पाया गया कि ढाई दर्जन से ज्यादा लड़कियों का यौन शोषण किया गया जिसमें से कुछ गर्भवती भी हो गई। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमले कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- शेल्टर होम की लड़की को गार्ड ने बनाया हवस का शिकार, ठहर गया गर्भ तो हुआ खुलासा


मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रेप कांड से जुड़ी बड़ी अपडेटः-

- मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जल्दी ही उनके खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया जाएगा। किसी लड़की ने यह नहीं कहा कि उन्हें हॉस्टल के बाहर ले जाया गया।

- एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि खुदाई में परिसर से कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। हम एक विस्तृत जांच कर रहे हैं। पुलिस स्वत्र रूप से अपना काम कर रही है।


- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम परिसर में खुदाई की जा रही है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि एक लड़की की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई और उसे परिसर में ही जला दिया गया।

- तेजस्वी यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में सुशील मोदी और नीतीश कुमार गंभीर चुप्पी क्यों साधे हुए है? किन-किन मंत्रियों व सरकारी अधिकारियों के यहां नाबालिग़ लड़कियों को भेजा जाता था, ये खुलासा करने मे किसका डर है? इसलिए की सत्ताधारी दलों के दिग्गज नेताओं के नाम सुनने मे आ रहे है।

- मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़कियों के साथ हुए उत्पीडऩ के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सुषमा साहू एवं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने भी मुजफ्फरपुर जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया था। आयोग की टीम ने अपनी रिपोर्ट में बालिका गृह पर सवाल उठाए थे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Muzaffarpur Shelter Home Rape Case raises in Parliament pappu yadav, all you need to know

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे