मुंबईः एनसीपी प्रमुख पवार के घर के बाहर एमएसआरटीसी कर्मचारियों का प्रदर्शन, अब तक 110 लोग अरेस्ट, बेटी सुप्रिया की सुरक्षा बढ़ाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 9, 2022 07:46 PM2022-04-09T19:46:48+5:302022-04-09T19:47:45+5:30

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को हैरानगी जताते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर किया गया “हमला” क्या राज्य में अस्थिरता पैदा करने की एक सुनियोजित साजिश थी।

Mumbai NCP chief Sharad Pawar's house 110 people arrested Demonstration MSRTC employees security daughter Supriya Sule increased | मुंबईः एनसीपी प्रमुख पवार के घर के बाहर एमएसआरटीसी कर्मचारियों का प्रदर्शन, अब तक 110 लोग अरेस्ट, बेटी सुप्रिया की सुरक्षा बढ़ाई

राकांपा के घोषणापत्र में एमएसआरटीसी का राज्य सरकार में विलय करने की बात कभी नहीं कही गई थी, बल्कि निगम का आधुनिकीकरण करने के बारे में कहा गया था।

Highlightsदक्षिण मुंबई स्थित आवास ‘सिल्वर ओक’ के बाहर अचानक विरोध प्रदर्शन किया था।कुछ प्रदर्शनकारियों ने शरद पवार के घर की ओर जूते भी फेंके थे।पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा कवर मिला हुआ है।

मुंबईः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार के घर के बाहर एक दिन पहले एमएसआरटीसी के कर्मचारियों द्वारा किए गए विरोध-प्रदर्शन के संबंध में मुंबई पुलिस ने शनिवार को सात और लोगों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि अब तक इस संबंध में 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

 

एक स्थानीय अदालत ने हड़ताल कर रहे एमएसआरटीसी कर्मचारियों के प्रतिनिधि होने का दावा करने वाले वकील गुणरत्न सदावर्ते को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया जबकि अन्य को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने पवार की बेटी सुप्रिया सुले को दिए गए सुरक्षा घेरे की श्रेणी ‘एक्स’ से बढ़ाकर ‘वाई प्लस’ कर दी है।

इस बीच, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को कहा कि एमएसआरटीसी कर्मचारियों द्वारा शरद पवार के घर पर किया गया हमला अच्छी बात नहीं है और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसे हमले भविष्य में न हों। नासिक में कोश्यारी ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस मामले को देख रहे हैं। राज्यपाल ने कहा, “वह एक परिपक्व नेता हैं जबकि पवार खुद बड़े कद के नेता हैं। इस प्रकार की घटनाएं अच्छी बात नहीं हैं और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।”

राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने कहा कि पवार परिवार के सुरक्षा कवच को बढ़ा दिया गया है। वलसे-पाटिल ने आज शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। उन्होंने कहा, “कल की घटना में सुरक्षा में हुई चूक की जांच की जाएगी।” पवार के रिश्तेदार और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि पुलिस को विरोध-प्रदर्शन की सूचना समय पर नहीं मिली।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने सवाल उठाया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के घर की ओर कूच करने की जानकारी पुलिस को क्यों नहीं थी? पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राकांपा अध्यक्ष के घर पर “हमले” की निंदा की है।

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों ने शुक्रवार दोपहर को दक्षिण मुंबई स्थित शरद पवार के बंगले ‘सिल्वर ओक’ के बाहर अचानक से विरोध-प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि पवार ने उनकी मदद के लिए कुछ नहीं किया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा, “हमने अब तक हमले के संबंध में 110 लोगों को गिरफ्तार किया है।” गामदेवी पुलिस थाने में अवैध एकत्रीकरण, दंगा, हमला और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया है।

Web Title: Mumbai NCP chief Sharad Pawar's house 110 people arrested Demonstration MSRTC employees security daughter Supriya Sule increased

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे