MP Ki Taja Khabar: लॉकडाउन समाप्ति से एक दिन पहले उज्जैन में मिले कोरोना के 7 नये केस, हड़कंप, एक वृद्ध की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 13, 2020 09:20 PM2020-04-13T21:20:13+5:302020-04-13T21:20:13+5:30

ऐसी स्थिति सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हडकंप मच गया है। सोमवार को मिली 7 पॉजिटिव रिपोर्ट में से बेगमबाग निवासी 75 वर्ष के वृद्ध की रविवार सुबह जिला अस्पताल में मौत हो गई थी।

MP Ki Taja Khabar 7 new cases of Corona found in Ujjain, one day before the first phase of lockdown, stir, death of an old man | MP Ki Taja Khabar: लॉकडाउन समाप्ति से एक दिन पहले उज्जैन में मिले कोरोना के 7 नये केस, हड़कंप, एक वृद्ध की मौत

MP Ki Taja Khabar: लॉकडाउन समाप्ति से एक दिन पहले उज्जैन में मिले कोरोना के 7 नये केस, हड़कंप, एक वृद्ध की मौत

Highlightsलोगों के पास नकदी राशि खत्म हो रही है इसे देखते हुए 4 घंटे बैंक ओपन करने जा रहे हैं। इस स्थिति के सामने आने के बाद उज्जैन प्रदेश का तीसरा बड़ा कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट के रूप में सामने है।

उज्जैन: लॉकडाउन के पहले चरण की समाप्ति से एक दिन पूर्व उज्जैन के बुरी खबर आई। उज्जैन में एक साथ 7 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आ गई है। इनमें से एक 75 वर्षीय बुजूर्ग की रविवार सुबह मृत्यू हुई थी। इस तरह से अब कोरोना पाजिटिव का आंकड़ा 25 तक पहुंच गया है। कोरोना से मृतकों की संख्या आधा दर्जन 6 हो गई है।

धर्म नगरी उज्जैन पर कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। उज्जैन में एक साथ पहली बार 7 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकृत सुत्रों के अनुसार इनमें से 6 मरीज सर्वे में सामने आए हैं। इनमें से किसी का भी पूर्व में संक्रमित किसी मरीज से संपर्क की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

ऐसी स्थिति सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हडकंप मच गया है। सोमवार को मिली 7 पाजिटिव रिपोर्ट में से बेगमबाग निवासी 75 वर्ष के वृद्ध की रविवार सुबह जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। जिला अस्पताल के एपीडिमियोंलाजिस्ट डा. जाहिदअली के अनुसार संबंधित वृद्ध शुगर और ब्लड प्रेसर की बीमारी से गृसित थे।

सर्दी, खांसी और कफ के साथ बुखार एवं सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हे  जिला अस्पताल में 9-10 अप्रेल की मध्य रात को भर्ती किया गया था। आज आई पाजिटिव रिपोर्ट में मृतक के अतिरिक्त 32युवक निवासी नागौरी मोहल्ला, वृद्ध 65 साल निवासी केडी गेट, वृद्ध 56 साल निवासी क़मरी मार्ग, वृद्धा 60 साल निवासी केडी गेट, वृद्धा 60 साल निवासी क़मरी मार्ग तथा वृद्धा 60 साल निवासी अमर पुरा तोपखाना शामिल हैं।कुल 25 पाजिटिव मरीजों में से 3 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी की जा चुकी है। 

इस स्थिति के सामने आने के बाद संबंधित पाजिटिव क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित करते हुए पाजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों को कोरेनटाईन किया गया है। संबंधित पाजिटिव मरीजों को आरडी गार्डी मेडिकल में भर्ती किया गया है।विस्फोटक स्थिति सामने आने के बाद एक बार फिर से अधिकारी नए सिरे से नई रणनीति बनाने में जुट गए हैं। इस स्थिति के सामने आने के बाद उज्जैन प्रदेश का तीसरा बड़ा कोरोना संक्रमित हॉटस्पॉट के रूप में सामने है।

हमने शहर के 80 हजार घरों का सर्वे करवा लिया है। इसी के चलते ये मरीज सामने आए है। इनका पूर्व के किसी पाजिटिव से कोई संपर्क सामने नहीं आया है।ये सभी नए मरीज हैं।सर्वे में करीब एक हजार लोग सर्दी,खांसी से गृसित पाए गए हैं। जल्द ही सब की जांच करवा लेंगे। पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित किया जा चुका है। लोगों के पास नकदी राशि खत्म हो रही है इसे देखते हुए 4 घंटे बैंक ओपन करने जा रहे हैं। सख्ती पूर्ववत लागू रहेगी

Web Title: MP Ki Taja Khabar 7 new cases of Corona found in Ujjain, one day before the first phase of lockdown, stir, death of an old man

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे