Lok Sabha Elections 2024: 'टिकट कटने की सुगबुगाहट',गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, अब यह काम करेंगे

By धीरज मिश्रा | Published: March 2, 2024 10:22 AM2024-03-02T10:22:48+5:302024-03-02T11:28:41+5:30

Gautam Gambhir Quit Politics: बीजेपी से दिल्ली के सांसद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान किया है।

mp ex indian player Gautam announced to leave politics JPNadda narendramodi AmitShah | Lok Sabha Elections 2024: 'टिकट कटने की सुगबुगाहट',गौतम गंभीर ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान, अब यह काम करेंगे

फाइल फोटो

Highlightsराजनीति से गौतम गंभीर ने सन्यास लेने का किया ऐलान दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं गौतम गंभीर 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे गौतम गंभीर

Gautam Gambhir Quit Politics: बीजेपी से दिल्ली के सांसद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान किया है। गौतम साल 2019 में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़े। गौतम ने ईस्ट दिल्ली से बीजेपी की टिकट पर चुनाव जीता। गौतम ने राजनीति में प्रवेश करने के दौरान कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं। इसलिए वह दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गौतम का अचानक आया यह ट्वीट चौंकाने वाला है। एक तरफ जहां बीजेपी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने वाली है। वहीं, दूसरी तरफ शनिवार को गौतम गंभीर ने ट्वीट कर राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। 

उन्होंने ट्वीट में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को टैग कर लिखा कि कृपा मुझे मेरी राजनीति की ड्यूटी से रिलीव कर दीजिए। ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। गौतम गंभीर ने पीएम मोदी और अमित शाह को धन्यवाद भी किया है,उन्हें मौका देने के लिए।

गौतम का टिकट कटने वाला था

मीडिया गलियारों में यह चर्चा है कि ईस्ट दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर को बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व दोबारा लोकसभा का टिकट नहीं देना चाहते हैं। इस बात की आशंका गौतम गंभीर को भी रही। इसलिए वह बीजेपी के टिकट घोषणा से पहले ही राजनीति से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया।

गौतम के सन्यास पर आए रिएक्शन

गौतम के ट्वीट पर अमित कुमार ने लिखा कि गलत फैसला गौतम सर। दूसरे यूजर ने लिखा कि मुझे पता चला है कि आपको लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने वाला था। एक यूजर ने लिखा कि हमें लगता है कि आगामी चुनाव में केजरीवाल को मात दोगे। अन्य यूजर ने गौतम के फैसले का सराहा और भविष्य की शुभकामनाएं दी। दिल्ली को गौतम जैसे नेता की जरूरत है। क्योंकि दिल्ली में आप को खत्म करने के लिए गौतम की जरूरत है।

Web Title: mp ex indian player Gautam announced to leave politics JPNadda narendramodi AmitShah