मप्र उपचुनाव : खंडवा लोकसभा एवं दो विधानसभा सीटों पर भाजपा, जबकि एक सीट पर कांग्रेस आगे

By भाषा | Published: November 2, 2021 03:20 PM2021-11-02T15:20:10+5:302021-11-02T15:20:10+5:30

MP by-election: BJP in Khandwa Lok Sabha and two assembly seats, while Congress is ahead in one seat | मप्र उपचुनाव : खंडवा लोकसभा एवं दो विधानसभा सीटों पर भाजपा, जबकि एक सीट पर कांग्रेस आगे

मप्र उपचुनाव : खंडवा लोकसभा एवं दो विधानसभा सीटों पर भाजपा, जबकि एक सीट पर कांग्रेस आगे

भोपाल, दो नवंबर मध्यप्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए मंगलवार को जारी मतगणना में दोपहर तीन बजे तक लोकसभा और विधानसभा की दो सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार आगे हैं, जबकि विधानसभा की एक सीट पर कांग्रेस बढत बनाये हुये है ।

खंडवा लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए जारी मतगणना में भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल अपने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजनारायण सिंह पुरणी से 46 हजार से अधिक मतों के अंतर से आगे हैं।

सतना जिले में रैगांव विधानसभा सीट (एससी) से कांग्रेस की उम्मीदवार कल्पना वर्मा भाजपा के उम्मीदवार प्रतिमा बागरी से सात हजार से अधिक मतों से आगे हैं, वहीं पृथ्वीपुर से भाजपा के शिशुपाल यादव सात हजार से अधिक मतों से तथा जोबट (एसटी) से भाजपा की सुलोचना रावत नौ हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं ।

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के तहत 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था। चारों सीटों पर कुल 48 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था।

खंडवा लोकसभा सीट और रैगांव विधानसभा सीट पहले भाजपा के पास थी जबकि जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा सीट कांग्रेस के पास थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: MP by-election: BJP in Khandwa Lok Sabha and two assembly seats, while Congress is ahead in one seat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे