मध्य प्रदेश: नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में उतरी भाजपा, किया घर-घर संपर्क

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 6, 2020 07:43 AM2020-01-06T07:43:42+5:302020-01-06T07:43:42+5:30

राजधानी में भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर सुबह अपनी सोसाइटी में रहने वाले लोगों के बीच पहुंची और उनको नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जागरूक किया. उन्होंने लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लिखित जानकारी वाले पैम्फलेट भी बांटे और उनसे कहा कि भारत देश के नागरिकों को इससे डरने की जरूरत नहीं है.

MP: BJP in support of Citizenship Amendment Act CAA makes door-to-door contact | मध्य प्रदेश: नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में उतरी भाजपा, किया घर-घर संपर्क

बीजेपी का झंडा। (फाइल फोटो)

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी ने अपना अभियान शुरू कर दिया है. इस जनजागरण अभियान में भाजपा के नेता घर-घर जाकर संपर्क कर लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जागरूक करने लगे हैं. साथ ही उसके समर्थन में उनसे एक मिस काल भी करा रहे हैं. इसको लेकर भाजपा के तमाम बड़े नेता आज अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर संपर्क अभियान चला रहे हैं. राजधानी भोपाल में इस अभियान की शुरुआत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने की.

नागरिकता संशोधन कानून राज्यसभा में पास होने के बाद से जिस तरह से देशभर में इसका विरोध किया जा रहा है, उसके बाद से भाजपा ने इस कानून को जनता तक पहुंचाने के लिए एक जन जागरण अभियान शुरू किया है. राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने इस अभियान की शुरुआत की. उन्होंने मध्य विधानसभा के अंतर्गत अरेरा मंडल के वार्ड क्रमांक 45 में बूथ क्रमांक 208 के अंतर्गत नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में घर-घर जाकर संपर्क किया.

इस दौरान उनके साथ प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, विजेश लुणावत और भोपाल जिला भाजपा के अध्यक्ष विकास विरानी भी उपस्थित थे. जनसंपर्क के दौरान उन्होंने हस्ताक्षर अभियान चलाया और साथ ही टोल फ्री नम्बर 88662-88662 पर मिस्ड काल भी करवाए. अभियान के दौरान उन्होंने लोगों से बातचीत की और उन्हें इस कानून की बारीकियां भी बताई. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस इस कानून को लेकर भ्रम और वैमनस्य फैला रही है. हिंदू मुस्लिम के बीच दीवार खड़ी करने की कोशिश हो रही है. भाजपा इस मुहिम के जरिए कांग्रेस को बेनकाब कर देगी. पार्टी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलेगी.

जागरूक नागरिक मंच के बैनर तले राजधानी में रैली निकाली गई, जिसमें 10 हजार से ज्यादा की संख्या में लोग जुटे. वहीं कानून के समर्थन में भोपाल के डिपो चौराहे से रंगमहल चौराहे तक मार्च निकाला गया. मार्च में राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा सहित बड़ी संख्या में संघ समर्थक भी मौजूद रहे.

सांसद प्रज्ञा सिंह ने बांटे पैम्फलेट

राजधानी में भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर सुबह अपनी सोसाइटी में रहने वाले लोगों के बीच पहुंची और उनको नागरिकता संशोधन कानून के बारे में जागरूक किया. उन्होंने लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लिखित जानकारी वाले पैम्फलेट भी बांटे और उनसे कहा कि भारत देश के नागरिकों को इससे डरने की जरूरत नहीं है. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने नागरिकता संशोधन कानून पर देशभर के अलग-अलग हिस्सों में हुई हिंसा के लिए कांग्रेस और वामपंथियों को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि इस कानून का विरोध करना संवैधानिक अपराध है.

Web Title: MP: BJP in support of Citizenship Amendment Act CAA makes door-to-door contact

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे