मोतिहारीः जानलेवा हमले पर पीड़ित प्रोफेसर ने कहा- 'वाजपेयी बहाना थे, वीसी के खिलाफ बोलने पर निशाना बनाया गया'

By आदित्य द्विवेदी | Published: August 18, 2018 09:20 AM2018-08-18T09:20:50+5:302018-08-18T09:37:58+5:30

मोतिहारी में महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर संजय कुमार पर शुक्रवार जानलेवा हमला किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर आलोचनात्मक टिप्पणी की थी।

Motihari Professor attacked by people allegedly commenting on Vajpayee, News Updates | मोतिहारीः जानलेवा हमले पर पीड़ित प्रोफेसर ने कहा- 'वाजपेयी बहाना थे, वीसी के खिलाफ बोलने पर निशाना बनाया गया'

मोतिहारीः जानलेवा हमले पर पीड़ित प्रोफेसर ने कहा- 'वाजपेयी बहाना थे, वीसी के खिलाफ बोलने पर निशाना बनाया गया'

मोतिहारी, 18 अगस्तः शुक्रवार को बिहार के मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर भीड़ ने जानलेवा हमला किया। उनका हाथ-पैर तोड़ने और आग लगाने की भी कोशिश की गई। इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया गया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुछ लड़के प्रोफेसर को बुरी तरह पीट रहे हैं और नारे भी लगा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर आलोचनात्मक टिप्पणी की थी। जिससे कुछ लोग नाराज हो गए और उन्हें आवास से घसीटकर बुरी तरह पीटा गया।

संजय कुमार अस्पताल में भर्ती हैं। घायल हालात में उन्हें पटना रेफर किया गया है। संजय कुमार का कहना है, 'वाजपेयी पर टिप्पणी तो बहाना है। दरअसल, उन्हें यूनिवर्सिटी के वीसी के खिलाफ बोलने की वजह से निशाना बनाया जा रहा है।' घटना के बारे में संजय कुमार के साथी मृत्युंजय कुमार का कहना है कि वे विभिन्न मुद्दों पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ़ 29 मई से ही शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे हुए हैं। यही बात विश्वविद्यालय से जुड़े कई लोगों को पसंद नहीं आ रही थी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

संजय कुमार ने कहा कि फेसबुक पर उन्होंने कुछ भी असंसदीय शब्द का प्रयोग नहीं किया है। हमलावर विश्वविद्यालय के कुलपति के गुर्गे हैं। जिन्होंने पूर्व के आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाने की वजह से उन्हें धमकी देते रहे है और आज फेसबुक पोस्ट का बहाना बना कर हमला किया गया। हमला करने वाले वीसी के करीबी हैं, जिन्हें ने रैगिंग कमेटी में शामिल कर रखा है।

प्रोफेसर ने फेसबुक पर क्या लिखा था?

Web Title: Motihari Professor attacked by people allegedly commenting on Vajpayee, News Updates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे