चार दशक बाद विधानपरिषद में भी होगा कि सत्ताधारी पार्टी का प्रचंड बहुमत- बोले सीएम योगी, पिछले सरकारों पर साधा निशाना

By आजाद खान | Published: April 9, 2022 12:54 PM2022-04-09T12:54:09+5:302022-04-09T13:28:27+5:30

MLC Election 2022: आपको बता दें कि इस चुनाव मैदान में 95 उम्मीदवार अपनी किस्मत को अजमा रहे हैं। इसका मतदान 739 मतदान केंद्रों पर हो रहा है।

MLC Election 2022 After four decades huge majority Legislative Council ruling party thumping majority said CM Yogi targeted previous govts | चार दशक बाद विधानपरिषद में भी होगा कि सत्ताधारी पार्टी का प्रचंड बहुमत- बोले सीएम योगी, पिछले सरकारों पर साधा निशाना

चार दशक बाद विधानपरिषद में भी होगा कि सत्ताधारी पार्टी का प्रचंड बहुमत- बोले सीएम योगी, पिछले सरकारों पर साधा निशाना

Highlightsयूपी में विधान परिषद के लिए 27 सीटों पर मतदान हो रहा है।मतदान के सीएम योगी ने मीडिया से बात की।उन्होंने कहा कि वे राज्य के लोककल्याणकारी कार्यक्रम को जारी रखेंगे।

MLC Election 2022:उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के लिए 27 सीटों पर मतदान जारी है। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर में मतदान किया और मीडिया के सामने अपनी बात रखी है। सीएम योगी ने कहा, "नए उत्तर प्रदेश' के निर्माण और सुशासन की विजय हेतु उ.प्र. स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्रों के विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव में गोरखपुर में मतदान कर अपने कर्तव्य का निर्वहन किया।" आपको बता दें कि आज सुबह से यूपी में 27 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इस चुनाव में सपा और भाजपा का सीधा मुकाबला है। वहीं अगर वोटों की गिनती की बात करें तो इसका रिजल्ट 12 अप्रैल को होगी। 

अब तक 2500 करोड़ा की संपत्ति हुई है जब्त

सीएम योगी ने यह भी कहा लगभग 4 दशकों के बाद, एक सत्तारूढ़ दल विधान परिषद में बहुमत प्राप्त करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में लोककल्याणकारी कार्यक्रम को जारी रखने के लिए एक ही पार्टी को बहुमत मिलने की बात कही है। यीएम योगी ने भूमाफियाओं पर भी बोला है औ कहा कि 'एंटी भू माफिया टास्क फोर्स' पूरे राज्य में अपने काम को अंजाम दे रहा है। उन्होंने पिछले सरकार पर अवैध रूप से शासकीय, सार्वजनिक, गरीबों और व्यापारियों की संपत्तियों पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया है। सीएम ने यह भी दावा किया कि अब तक इस अभियान में 2500 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया गया है। 

इन जगहों पर हो रही है वोटिंग

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के उच्च सदन की 27 सीटें 35 स्थानीय अधिकारियों के निर्वाचन क्षेत्रों में फैली हुई हैं। इस चुनाव मैदान में 95 उम्मीदवार हैं और 739 मतदान केंद्रों पर इसका मतदान हो रहा है। इस चुनाव में 1,20,657 मतदाताओं के शामिल होने की उम्मीद है। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, वे ये सीट हैं-मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़-मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फरुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर।

Web Title: MLC Election 2022 After four decades huge majority Legislative Council ruling party thumping majority said CM Yogi targeted previous govts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे