मेघालय के मुख्यमंत्री के दफ्तर पर भीड़ ने किया हमला, 5 सुरक्षाकर्मी हुए घायल, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

By अनिल शर्मा | Published: July 25, 2023 07:44 AM2023-07-25T07:44:28+5:302023-07-25T07:52:25+5:30

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। भीड़ द्वारा किए गए इस हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। सीएम और पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (PHE) मंत्री सीएमओ तुरा में मामले की निगरानी कर रहे हैं।

Meghalaya Chief Minister's office attacked by mob 5 security personnel injured police fired tear gas shells | मेघालय के मुख्यमंत्री के दफ्तर पर भीड़ ने किया हमला, 5 सुरक्षाकर्मी हुए घायल, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

मेघालय के मुख्यमंत्री के दफ्तर पर भीड़ ने किया हमला, 5 सुरक्षाकर्मी हुए घायल, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

Highlightsमुख्यमंत्री गारो-हिल्स स्थित आंदोलनकारी संगठनों के साथ चर्चा कर रहे थे। आंदोलनकारी संगठन तुरा में शीतकालीन राजधानी के लिए भूख हड़ताल पर हैं।चर्चा के दौरान तुरा में CMO पर भीड़ एकत्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया।

Meghalaya Attack: मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के दफ्तर पर भीड़ ने सोमवार रात हमला कर दिया है जिसमें 5 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री गारो-हिल्स स्थित आंदोलनकारी संगठनों के साथ चर्चा कर रहे थे जो तुरा में शीतकालीन राजधानी के लिए भूख हड़ताल पर हैं। हमले में मुख्यमंत्री संगमा सुरक्षित हैं।

बताया जा रहा है कि चर्चा के दौरान तुरा में CMO पर भीड़ एकत्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। भीड़ द्वारा किए गए इस हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। सीएम और पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (PHE) मंत्री सीएमओ तुरा में मामले की निगरानी कर रहे हैं।

 मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि पुलिस की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मैंने फैसला किया है कि मैं घायल लोगों को चिकित्सा भत्ता के रूप में 50,000 रुपए दूंगा और सारा खर्च सरकार वहन करेगी..।  मुख्यमंत्री ने कहा कि आज तुरा में सीएम सचिवालय के बाहर जो घटना हुई, वह वास्तव में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…जबकि चर्चा लगभग समाप्त हो चुकी थी…हमने बाहर से कुछ हलचल सुनी…और ऐसा लगता है कि पथराव उन लोगों द्वारा शुरू किया गया था जो आंदोलनकारी समूहों का हिस्सा नहीं थे..।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुरा स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सीएम ने आंदोलनकारी समूहों को शिलांग में चर्चा के लिए आमंत्रित किया है। ये चर्चा 8 या 9 अगस्त को हो सकती है।

Web Title: Meghalaya Chief Minister's office attacked by mob 5 security personnel injured police fired tear gas shells

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे