नहीं रहे MDH मसालों के किंग, 99 की उम्र में ली अंतिम सांस

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: October 7, 2018 11:27 AM2018-10-07T11:27:08+5:302018-10-07T11:27:08+5:30

चुन्नी लाल का जन्म 1922 में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। लेकिन बंटवारे के बाद उनके पिता भारत आकर दिल्ली में रहने लगे। बताया जाता है कि घर की परेशानियों के चलते चुन्नी लाल ने 5वीं के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी, जिसके बाद वह अपने पिता के काम में हाथ बंटाने लगे। 

mdh owner mahashay dharampal gulati passes away at age of 99 | नहीं रहे MDH मसालों के किंग, 99 की उम्र में ली अंतिम सांस

नहीं रहे MDH मसालों के किंग, 99 की उम्र में ली अंतिम सांस

मसलों के किंग कहे जाने वाले एमडीएच के मालिक चुन्नी लाल का निधन हो गया है।  99 साल की उम्र में शनिवार को चुन्नी लाल ने शनिवार (6 अक्टूबर ) को दिल्ली के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। चुन्नी लाल का असली नाम महाशय धर्मपाल गुलाटी था। 

बता दें कि चुन्नी लाल का जन्म 1922 में पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था। लेकिन बंटवारे के बाद उनके पिता भारत आकर दिल्ली में रहने लगे। बताया जाता है कि घर की परेशानियों के चलते चुन्नी लाल ने 5वीं के बाद ही पढ़ाई छोड़ दी, जिसके बाद वह अपने पिता के काम में हाथ बंटाने लगे। 

इसके बाद फिर 1959 में उन्होंने दिल्ली के कीर्तिनगर में (महाशियन दी हट्टी)  कंपनी फैक्ट्री खोली। और फिर कुछ समय बाद करोल बाग में भी एक दूकान खोल ली। इसके बाद देखते ही देखते वह दुनियाभर में मसलों के किंग के नाम से फेमस हो गए। आज एमडीएच की देशभर में 15 फैक्ट्री हैं।

बताया जाता है कि अपने शुरूआती दिनों में चुन्नी लाल ने 'शीशे' का करोबार किया लेकिन वह चला नहीं। फिर उन्होंने फर्नीचर, साबुन बेचे, हार्डवेयर की दुकान खोली।  लेकिन वहां भी इन्हें कोई सफलता नहीं मिली। जब जाके इन्होने अपने पिता की दुकान 'महाशियां दी हट्टी' पर काम करना शुरू कर दिया। 

Web Title: mdh owner mahashay dharampal gulati passes away at age of 99

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :delhiदिल्ली