शरद पवार के खिलाफ मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने फेसबुक पर लिखी कथित पोस्ट, "आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं, नरक आपका इंतजार कर रहा है", पुलिस ने दर्ज किया केस

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 14, 2022 06:52 PM2022-05-14T18:52:59+5:302022-05-14T18:58:54+5:30

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने फेसबुक पर जो आपत्तिजनक पोस्ट लिखी है, उसमें उन्होंने शरद पवार के नाम का सीधे उल्लेख न करते हुए केवल 'पवार' टाइटल का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा पोस्ट में 80 साल के उम्र का हवाला देते हुए व्यंगात्मक लहजे में कहा गया है कि "आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं, नरक आपका इंतजार कर रहा है।"

Marathi actress Ketki Chitale's alleged remark against Sharad Pawar, wrote- "You hate brahmins, hell is waiting for you.", police registered a case | शरद पवार के खिलाफ मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने फेसबुक पर लिखी कथित पोस्ट, "आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं, नरक आपका इंतजार कर रहा है", पुलिस ने दर्ज किया केस

फाइल फोटो

Next
Highlightsअभिनेत्री केतकी चितले ने फेसबुक पर एनसीपी नेता शरद पवार के खिलाफ लिखी कथित भद्दी पोस्टफेसबुक पोस्ट को लेकर एनसीपी हुआ अभिनेत्री पर हमलावर, कई जगहों पर दर्ज हो रहे हैं केस एनसीपी नेता और मंत्री छगन भुजबल ने की अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

मुंबई: मराठी टीवी और फिल्म अभिनेत्री केतकी चितले द्वारा सोशल प्लेटफॉर्म फेसबुक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में केस दर्ज हुआ है। जानकारी के मुताबिक अभिनेत्री चितले के खिलाफ ठाणे के कलवा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कलवा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि स्वप्निल नेटके द्वारा शनिवार को केतकी चितले  के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है कि अभिनेत्री चितले ने शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की है।

नेटके के मुताबिक विवादित टिप्पणी के कारण दो राजनीतिक दलों के बीच संबंध खराब हो सकते हैं। चूंकि शरद पवार महाराष्ट्र के वयोवृद्ध राजनेता हैं, ऐसे में उनके खिलाफ की गई केतकी चितले की टिप्पणी बेहद शर्मनाक है। लिहाजा उनके खिलाफ पुलिस संबंधित धाराओं में एक्शन ले।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्वप्निल की शिकायत पर पुलिस ने केतकी के खिलाफ आईपीसी की धारा 500 (मानहानि), 501 (मानहानि के लिए जाने जाने वाले मामले वाली पोस्ट लिखना), 505 (2) (अफवाह या दुश्मनी को बढ़ावा देने वाली पोस्ट डालना) और 153 ए (लोगों के बीच नफरत फैलाने) का केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

दरअसल मराठी अभिनेत्री केतकी चितले ने फेसबुक पर जो पोस्ट लिखी है, उसमें उन्होंने शरद पवार के नाम का सीधे उल्लेख न करते हुए केवल पवार टाइटल का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा पोस्ट में 80 साल के उम्र का हवाला देते हुए व्यंगात्मक लहजे में कहा गया है कि "आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं, नरक आपका इंतजार कर रहा है।"

इस बीच ठाणे के साथ-साथ पुणे में भी एनसीपी ने पुलिस को चिट्ठी अभिनेत्री केतकी चितले की फेसबुक पोस्ट के लिए कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में एनसीपी की पुणे प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा, "केतकी चिताले ने सोशल मीडिया पर पवार साहब के बारे में बेहद आपत्तिजनक और  मानहानि वाली पोस्ट लिखी है। 

एसीपी नेता जगताप ने कहा कि केतकी अपने पोस्ट के जरिये शरद पवार और साथ में उनकी बेटी सुप्रिया सुले को भी बदनाम करना चाहती हैं। उनके विवादित पोस्ट से अशांति फैल सकती है। इस कारण पुणे एनसीपी ने साइबर पुलिस को इस मामले में एक्शन लेने के लिए पत्र लिखा है और उनके केतकी के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है।

पुणे एनसीपी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मामले में साइबर अपराध पुलिस थाने के इंस्पेक्टर दगडू हेक ने कहा, "राकांपा के पत्र के बाद हम अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ मामला दर्ज करने जा रहे हैं।"

वहीं केतकी के फेसबुक पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के आवास विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि एनसीपी की युवा शाखा इस मामले में पूरे महाराष्ट्र में कम से कम से कम 200 पुलिस थानों में केस दर्ज कराएंगे। केतकी ने बहुत बड़ा गुनाह किया है और उन्हें इसकी सजा मिलनी ही चाहिए।

उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में एनसीपी के युवा कार्यकर्ता कम से कम 100-200 पुलिस थानों में केतकी के अपराध के लिए केस दर्ज करवाएंगे। शरद पवार एनसीपी परिवार के लिए पिता की तरह हैं। वह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और उनके खिलाफ इस तरह की भद्दी टिप्पणी की जाती है और वो भी एक महिला के द्वारा।"

महाराष्ट्र के एक अन्य मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। भुजबल ने कहा, "उनके खिलाफ पवार साहब के बारे में की गई ओछी टिप्पणी को लेकर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह अभिनेत्री हैं, या फिर कोई मंत्री हैं। उन्हें इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है।" (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Marathi actress Ketki Chitale's alleged remark against Sharad Pawar, wrote- "You hate brahmins, hell is waiting for you.", police registered a case

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे