मनसुख मांडविया को मिली पीएचडी की उपाधि

By भाषा | Published: October 5, 2021 08:54 PM2021-10-05T20:54:57+5:302021-10-05T20:54:57+5:30

Mansukh Mandaviya got PhD degree | मनसुख मांडविया को मिली पीएचडी की उपाधि

मनसुख मांडविया को मिली पीएचडी की उपाधि

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को गुजरात के महाराजा कृष्णकुमार सिंहजी भावनगर विश्वविद्यालय द्वारा पीएचडी की उपाधि प्रदान की गयी है।

बताया जाता है कि मांडविया एक अक्टूबर को विश्वविद्यालय में मौखिक परीक्षा में शामिल हुए थे। मांडविया के पास रसायन और उर्वरक मंत्रालय का भी प्रभार है।

विश्वविद्यालय ने एक ट्वीट में कहा, "हमें यह जानकारी देते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि हमारे छात्र और केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने 'सामुदायिक विकास और भविष्य की चुनौतियों में ग्राम विद्यापीठों की भूमिका' विषय पर पीएचडी की डिग्री हासिल की है। हमें उम्मीद है कि उनके अध्ययन से ग्रामीण उच्च शिक्षा को मजबूती मिलेगी।"

मांडविया ने ट्वीट को टैग करते हुए कहा, "मैं विश्वविद्यालय, मेरे गाइड और मेरी शोध यात्रा में साथ देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह पीएचडी की यात्रा मुझे स्थूल ज्ञान से सूक्ष्म ज्ञान की तरफ ले गई है। यह मेरे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mansukh Mandaviya got PhD degree

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे