मोहम्मद जुबैर के खिलाफ अर्शदीप विवाद में दर्ज हुई दिल्ली पुलिस में शिकायत

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 5, 2022 09:24 PM2022-09-05T21:24:37+5:302022-09-05T21:34:24+5:30

क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के विवाद में भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि मोहम्मद जुबैर अर्शदीप सिंह को बदनाम करने के लिए ट्विटर पर टार्गेट कर रहे हैं। इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस करे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे।

Manjinder Singh Sirsa lodged complaint with Delhi Police in Arshdeep controversy against Mohammad Zubair | मोहम्मद जुबैर के खिलाफ अर्शदीप विवाद में दर्ज हुई दिल्ली पुलिस में शिकायत

मोहम्मद जुबैर के खिलाफ अर्शदीप विवाद में दर्ज हुई दिल्ली पुलिस में शिकायत

Highlightsअर्शदीप विवाद में मोहम्मद जुबैर और उनके ट्विटर हैंडल के खिलाफ दिल्ली पुलिस में दर्ज हुई शिकायतभाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऑल्ट न्यूज के सह-संथापक पर अर्शदीप को बदनाम करने का आरोप लगायापाकिस्तान से मैच हारने के बाद से भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह को कथित तौर पर खालिस्तान बताया जा रहा है

दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के विवाद में भाजपा के वरिष्ठ नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऑल्ट न्यूज के सह-संथापक मोहम्मद जुबैर और उनके ट्विटर हैंडल के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सिरसा का आरोप है कि मोहम्मद जुबैर ने अर्शदीप सिंह को भारत-पाक मैच के बाद जिस तरह से टार्गेट किया है, वो सीधे तौर पर पूरे सिख समुदाय पर हमला है।

उन्होंने कहा कि मैच में हार के बाद अर्शदीप को खालिस्तान बताया गया और ये सारा एजेंडा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के द्वारा चलाया गया और इसके  लिए बाकायदा वहां के ट्विटर के वेरिफाइड हैंडल का इस्तेमाल किया गया। इसके मोहम्मद जुबैर (ऑल्ट न्यूज के सह-संथापक) का बहुत बड़ा हाथ है।

सिरसा ने कहा, "मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मैंने आज दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मैंने दिल्ली पुलिस से आग्रह किया है कि वो पता लगाए कि मोहम्मद जुबैर ने किन-किन लोगों से संपर्क किया, उसने उन लोगों के ट्वीट को रिट्विट किया, जिनके नये अकाउंट बने थे। जुबैर ने अर्शदीप के खिलाफ वाले कमेंट का कोलाज बनाकर ऐसा प्रोजेक्शन किया गया कि भारत में अर्शदीप के खिलाफ अभियान चल रहा है। दिल्ली पुलिस मोहम्मद जुबैर के खिलाफ गंभीरता से जांच करे।"

मालूम हो कि भारत सरकार ने सोमवार को क्रिकेटर अर्शदीप सिंह के पेज पर झूठी जानकारी प्रकाशित करने के लिए विकिपीडिया को आड़े हाथों लिया। अर्शदीप सिंह के पेज में उनके बारे में प्रदर्शित सूचनाओं को बदल दिया गया था और उनका संबंध अलगाववादी खालिस्तानी आंदोलन से कर दिया गया।

केंद्र सरकार ने कहा कि विकिपीडिया ही नहीं किसी को भी इस तरह की भड़काऊ चीज़ों के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती है। अर्शदीप सिंह ने दुबई में रविवार को भारत पाकिस्तान के बीच हुए सुपर4 एशिया कप के रोमांचक मैच में एक अहम कैच छोड़ दिया था जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर तीखे हमलों का सामना करना पड़ रहा है।

कैच छोड़ने के बाद उनके विकिपीडिया पेज पर उनसे संबंधित जानकारी को बदल दिया गया और उनका संबंध अलगाववादी खालिस्तानी आंदोलन से बताया गया था। 

Web Title: Manjinder Singh Sirsa lodged complaint with Delhi Police in Arshdeep controversy against Mohammad Zubair

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे