मणिपुर में फिर से हिंसा की साजिश! भारी मात्रा में बरामद हुआ गोला-बारूद और हथियार, तीन गिरफ्तार

By अंजली चौहान | Published: May 24, 2023 10:59 AM2023-05-24T10:59:36+5:302023-05-24T11:43:13+5:30

मणिपुर में हिंसा भड़कने के कारण राज्य में स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। राज्य में हिंसा के कारण कई लोगों की अब तक जान जा चुकी है।

Manipur Ammunition and weapons recovered in huge quantity three arrested | मणिपुर में फिर से हिंसा की साजिश! भारी मात्रा में बरामद हुआ गोला-बारूद और हथियार, तीन गिरफ्तार

(photo credit: ANI twitter)

Highlightsमणिपुर में 3 मई के बाद से हिंसा भड़कने से हालात तनावपूर्ण है मणिपुर में सेना ने बारूद-गोला ले जा रहे वाहन को पकड़ा इस वाहन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया

इंफाल: मणिपुर में भारतीय सेना के जवान लगातार स्थित शांत करने और हिंसा को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में सेना ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं जिससे दोबारा हिंसा भड़काने की साजिश नाकाम हो गई है।

मंगलवार रात को भारतीय सेना ने सेनापति जिले के कांगचुप चिंगखोंग जंक्शन पर एक वाहन का रोका तो उसमें भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

सेना ने फौरन कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को पकड़ लिया जिनसे पूछताछ की जा रही है। बुधवार को मामले की जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली, जिसके अनुसार घटना मंगलवार रात करीब 9:35 बजे की है। 

गोला- बारूद के तीन कार्टन बरामद 

गौरतलब है कि भारतीय सेना की स्पीयर कॉर्प्स द्वारा मोबाइल व्हीकल चेक पोस्ट पर एक वाहन को रोका गया।

इस दौरान तलाशी ली गई तो वाहन में से 5 शॉटगन, 5 इंप्रोवाइज्ड लोकल ग्रेनेड और शॉटगन गोला बारूद के तीन कार्टन बरामद किए गए। हथियार सहित मारुति ऑल्टो और तीन लोगों को पकड़ लिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, मणिपुर में अभी हालात तनावपूर्ण है। राज्य में तीन मई के बाद से जातीय हिंसा में कम से कम 70 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

राज्य में भड़की हिंसा के कारण कई दुकानों, घरों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। पूरे राज्य में हिंसा के कारण आम जल-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 

बता दें कि मणिपुर में हिंसा भड़कने के कारण सेना के जवानों की तैनाती की गई है। स्थिति पर काबू पाने के लिए लगातार सेना के जवान काम कर रहे हैं।

इस बीच, मणिपुर सरकार ने एक नई अधिसूचना जारी कर कहा कि राज्य में इंटरनेट सेवाओं के निलंबल को और पांच दिन बढ़ा दिया है। अब यह प्रतिबंध 26 मई तक जारी रहेगा।

अधिसूचना जारी कर सरकार का उद्देश्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के उपयोग के माध्यम से अभद्र भाषा और अफवाहों के प्रसार पर अंकुश लगाना है। इसके लिए इंटरनेट प्रतिबंध को बढ़ाने के पीछे ये अहम कारण है। 

Web Title: Manipur Ammunition and weapons recovered in huge quantity three arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे