Coronavirus: मुंबई के धारावी में सामने आए पहले कोरोना मरीज की नहीं बच सकी जान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 1, 2020 11:39 PM2020-04-01T23:39:44+5:302020-04-01T23:42:33+5:30

मुंबई के धारावी में सामने आए पहले कोरोना मरीज की मौत हो गई है। यहां के सियोन अस्पताल में उसका इलाज चल रह था। एक 56 वर्षीय शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। 

Man from Dharavi in Mumbai who had tested positive for Coronavirus has died at Sion Hospital | Coronavirus: मुंबई के धारावी में सामने आए पहले कोरोना मरीज की नहीं बच सकी जान

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsमुंबई के धारावी में सामने आए पहले कोरोना मरीज की मौत हो गई है। यहां के सियोन अस्पताल में उसका इलाज चल रह था। एक 56 वर्षीय शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। 

मुंबई के धारावी में सामने आए पहले कोरोना मरीज की मौत हो गई है। यहां के सियोन अस्पताल में उसका इलाज चल रह था। एक 56 वर्षीय शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शख्स को बुखार, खांसी, सांस की समस्या जैसे लक्षण थे और गुर्दे की खराबी के कारण और हालत और खराब थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना संक्रमित व्यक्ति के 10 लोगों के परिवार में से आठ सदस्यों को पृथक रखा गया है। जिस इमारत में कोरोना संक्रमित व्यक्ति रहता था, उसे सील कर दिया गया है।

इस दौरान जो लोग इमारत में हैं, उनके लिए भोजन आदि जरूरी सामान प्रशासन के द्वारा मुहैया कराया जा रहा है। शख्स किस किसके संपर्क में आया था, इसका पता लगाया जा रहा है।

 

बता दें कि करीब 613 हेक्टेअर में फैली धारावी घनी आबादी वाली झुग्गी बस्ती है, जिसमें करीब 15 लाख लोग रहते हैं। अधिकारियों के मुताबिक, सावधानी बरती जा रही है ताकि इलाके में कोरोना न फैले। 

महाराष्ट्र में 320 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और कहा जा रहा है कि उनमें आधे मामले मुंबई से हैं। 

अब तक, शहर के स्वास्थ्य विभाग ने वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके और गोरेगांव उपनगर को कोरोना के प्रसार के केंद्र के तौर पर घोषित किया है।

वहीं, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के 376 नये मामलों की पुष्टि होने की जानकारी देते हुये बुधवार को बताया कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण फैलने की दर नहीं दर्शाती, लेकिन इस बढ़ोतरी में निजामुद्दीन (पश्चिम) में हुआ एक आयोजन प्रमुख वजह रहा। 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में एक से 15 मार्च तक हुये तबलीगी जमात के एक आयोजन में हिस्सा लेने वालों में से कई लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 376 नये मामले सामने आये और इससे तीन लोगों की मौत हुयी है। इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 1637 हो गयी है, जबकि इस वायरस से मौत का आंकड़ा 38 हो गया है।

(पीटीआई-भाषा इनपुट के साथ)

 

Web Title: Man from Dharavi in Mumbai who had tested positive for Coronavirus has died at Sion Hospital

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे