चेन्नई: एसी में ब्लास्ट के बाद कमरे में लगी आग से व्यक्ति की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 1, 2022 02:05 PM2022-08-01T14:05:51+5:302022-08-01T14:10:42+5:30

चेन्नई के थिरु वी का नगर में रविवार रात एक एयर कंडीशनर में विस्फोट होने से 28 वर्षीय श्याम की मौत हो गई. वहीं नोएडा में भी हुए ऐसे एक हादसे में फ्लैट जलकर खाक हो गया.

Man dies as air conditioner blasts in Chennai | चेन्नई: एसी में ब्लास्ट के बाद कमरे में लगी आग से व्यक्ति की मौत

चेन्नई: एसी में ब्लास्ट के बाद कमरे में लगी आग से व्यक्ति की मौत

Highlightsआग पर काबू पाने के बाद बरामद हुई लाशनोएडा में भी एसी ब्लास्ट के बाद फ्लैट जलकर-खाकसोसाइटी का फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं कर रहा था काम

चेन्नई में रविवार रात एयर कंडीशनर में विस्फोट होने से 28 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. चेन्नई के थिरु वी का नगर इलाके में हुए इस हादसे में दूध की दुकान चलाने वाले पी श्याम की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक घटना उस वक्त हुई जब श्याम अपने घर के भूतल पर था जबकि श्याम के पिता प्रभाकर पहली मंजिल पर थे. 

आग पर काबू पाने के बाद बरामद हुई लाश

रविवार रात करीब आठ बजे प्रभाकर ने भूतल से धमाका सुना. जब वह नीचे गए तो देखा कि उनके बेटे के कमरे में आग लगी हुई है. हादसे के बाद जब दमकल कर्मियों और पुलिस ने आग पर काबू पाया तब श्याम का जला हुआ शव बरामद हुआ. शुरुआती जांच में पता चला है कि शॉर्ट सर्किट के कारण एयरकंडीशनर में विस्फोट हुआ जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. श्याम की हाल में इसी साल शादी हुई थी. हादसे के वक्त श्याम की पत्नी अपने माता-पिता के घर थी. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

नोएडा में भी एसी ब्लास्ट के बाद फ्लैट जलकर-खाक

वहीं रविवार को ही उत्तर प्रदेश के नोएडा में भी बहुमंजिला इमारत के फ्लैट में लगे एसी में ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई. आग लगने से फ्लैट में सब कुछ जलकर खाक हो गया. घटना की जानकारी के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही कि भीषण आग की चपेट में कोई नहीं आया.

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के थाना 39 क्षेत्र सेक्टर 45 में स्थित एनआरआई रेजीडेंसी सोसायटी के 12वें फ्लोर पर एक फ्लैट में रविवार सुबह अचानक एसी में ब्लास्ट हो गया. इसकी वजह से फ्लैट में भीषण आग लग गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया. यह घटना सुबह करीब साढ़े 5 बजे की बताई जा रही है.

सोसाइटी का फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं कर रहा था काम

खबरों के मुताबिक एसी में ब्लास्ट से फ्लैट में जब आग लगी तब फ्लैट मालिक प्रतीक कोली घर पर नहीं थे. घर में मौजूद केयर टेकर ने आग लगने की सूचना पड़ोसियों और गार्ड्स को दी. गार्ड्स की सूचना पर तुरंत फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सोसाइटी में फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था जिसकी वजह से आग तेजी से फैलती चली गई और पूरे फ्लैट को चपेट में ले लिया.

Web Title: Man dies as air conditioner blasts in Chennai

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे