ममता ‘असहिष्णुता’ का पर्याय हैं : नड्डा

By भाषा | Published: December 9, 2020 06:41 PM2020-12-09T18:41:28+5:302020-12-09T18:41:28+5:30

Mamta is synonymous with 'intolerance': Nadda | ममता ‘असहिष्णुता’ का पर्याय हैं : नड्डा

ममता ‘असहिष्णुता’ का पर्याय हैं : नड्डा

(स्लग में बदलाव के साथ रिपीट)

कोलकाता, नौ दिसंबर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर “असहिष्णुता” का पर्याय होने का आरोप लगाया और राज्य में 200 से ज्यादा सीटों के साथ अगली सरकार बनाने का भरोसा जताया।

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर यहां आए नड्डा ने प्रदेश में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और देश में अन्य दलों की “वंशवाद की राजनीति” की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा के लिये “पार्टी ही परिवार है।”

राज्य के विभिन्न जिलों में पार्टी के नौ कार्यालयों का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने कहा, “श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अनुशासन और सहिष्णुता के बारे में जो कहा था मैं आज उसे याद करना चाहूंगा…वह बंगाल में मौजूदा स्थिति में बेहद प्रासंगिक है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिये…आपका नाम असहिष्णुता है।”

नड्डा ने टीएमसी सरकार पर “अल्पसंख्यक तुष्टिकरण” का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भगवा दल 2021 के चुनावों में 200 से ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में आएगा और टीएमसी का ‘सफाया’ हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “जब पूरा देश ‘भूमि पूजन’ (अयोध्या में राम मंदिर का) देख रहा था तब ममता बनर्जी ने पांच अगस्त को पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन लगा दिया जिससे स्थानीय स्तर पर लोगों को इस मौके पर शिरकत से रोका जा सके।”

उन्होंने कहा, “इसके बिल्कुल विपरीत, 31 जुलाई को बकरीद के मौके पर लॉकडाउन हटा लिया गया था। यह दिखाता है कि प्रदेश सरकार की नीतिया तीष्टिकरण की राजनीति से प्रेरित हैं।”

राज्य के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी के व्यापक जन संपर्क अभियान के तहत नड्डा आज यहां बनर्जी के घर के नजदीक कालीघाट इलाके में भाजपा के घर-घर संपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे।

भाजपा के ‘आर नोई अन्याय’ (और अन्याय नहीं) अभियान के तहत “गृह संपर्क अभियान” के दौरान नड्डा गिरीश मुखर्जी रोड पर स्थित घरों में जाएंगे।

नड्डा बाद में प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उपाध्यक्ष मुकुल रॉय भी शामिल होंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mamta is synonymous with 'intolerance': Nadda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे