ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- "रेलवे को बर्बाद कर दिया अलग बजट की प्रथा रोककर"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 9, 2023 08:57 AM2023-06-09T08:57:10+5:302023-06-09T09:02:47+5:30

तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने रेलवे को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

Mamta Banerjee attacked the Modi government, said- "Railway has been ruined by stopping the practice of separate budget" | ममता बनर्जी का मोदी सरकार पर हमला, बोलीं- "रेलवे को बर्बाद कर दिया अलग बजट की प्रथा रोककर"

फाइल फोटो

Highlightsममता बनर्जी ने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर किया तीखा हमलाबनर्जी ने कहा कि इस सरकार ने रेलवे का स्वतंत्र बजट बंद करके उसे पूरी तरह से बर्बाद कर दियाइस देश को चला रही भाजपा झूठों की पार्टी है, जो हर घटना में झूठी कहानी गढ़ती है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने रेलवे को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। सीएम बनर्जी ने कहा कि मोदी सरकार ने जिस दिन अलग रेल बजट पेश करने की प्रथा को बंद किया, उसी दिन भारतीय रेल तबाही के कुएं में गिर गई।

ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी सरकार के साल 2017 में रेल बजट को केंद्रीय बजट में शामिल किये जाने का कड़ा विरोध किया। उन्होंने कहा, "जब मैं रेल मंत्री थी तो हमारे पास विभिन्न रेलवे विभागों मसलन वित्त, कर्मचारी कल्याण, सिग्नलिंग, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल के लिए कैबिनेट रैंक के छह सचिव रखने का विकल्प था। ये सचिव रेलवे के विभिन्न विभागों के बीच समन्वय रखने में मदद करते थे, साल 2017 के बाद रेलवे का वह विभागीय समन्वय खत्म हो गया।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "जिस दिन से मोदी सरकार ने अलग से बजट पेश करना बंद किया, उस दिन भारतीय रेल तबाह हो गई। लेकिन आजकल किसी को भी इन चीजों की परवाह नहीं है।" तृममूल प्रमुख ममता बनर्जी का यह बयान 2 जून को ओडिशा में हुए तीहरे रेल हादसे के बाद आया है, जिसमें बंगाल सहित देश के अन्य राज्यों के 288 लोग मारे गए थे।

बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए इस बात का भी आरोप लगाया कि वह ट्रेन हादसे के पीछे की सच्चाई को दबाने का लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी यह कहा था और अब भी इस बात को दोहराऊंगी। हम चाहते हैं कि दुर्घटना के कारणों का सच सबके सामने आये। हालांकि, हम यह भी  देख रहे हैं कि सच्चाई को किस तरह से मोड़-तोड़ा जा रहा है और असली कारण को छुपाने के लिए नकली कहानियां गढ़ी जा रही है।"

इसके साथ ही सीएम बनर्जी ने मणिपुर हिंसा का जिक्र करते हुए कहा केंद्र पत्रकारों सहित किसी को भी हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा करने की अनुमति नहीं दे रही है ताकि वह वहां का भी सच छुपा सके।

ममता बनर्जी ने कहा, "हमने देखा है कि कैसे केंद्र सरकार मणिपुर के बारे में खबरों को दबाने की कोशिश करती है। पत्रकारों को वहां यात्रा करने और स्वतंत्र रूप से रिपोर्ट करने की अनुमति नहीं है। इसलिए, जब मैं कहता हूं कि यह सरकार तथ्यों को छुपाती है, तो यह सच है। मैं उस दिन का इंतजार कर रही हूं, जब देश की जनता मोदी सरकार को अपना जवाब देगी।"

सीएम बनर्जी ने जोर देकर कहा कि इस देश को चला रही भाजपा झूठों की पार्टी है, जो हर घटना में अपना चेहरा बचाने के लिए झूठी कहानी गढ़ रही है। उन्होंने कहा, "मणिपुर और उत्तर प्रदेश में हो रहे अत्याचारों पर चुप रहने के लिए भाजपा को खुद पर शर्म आनी चाहिए।"

Web Title: Mamta Banerjee attacked the Modi government, said- "Railway has been ruined by stopping the practice of separate budget"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे