2024 के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार हुईं ममता बनर्जी, लेकिन रखी यह शर्त

By रुस्तम राणा | Published: June 16, 2023 04:16 PM2023-06-16T16:16:43+5:302023-06-16T16:34:07+5:30

शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, पंचायत चुनाव के लिए कल तक 2.31 लाख नामांकन दाखिल किए गए हैं, इसमें से 82,000 नामांकन टीएमसी द्वारा किए गए हैं।

Mamata Banerjee agreed to support Congress in the Lok Sabha elections 2023 with this condition | 2024 के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार हुईं ममता बनर्जी, लेकिन रखी यह शर्त

2024 के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार हुईं ममता बनर्जी, लेकिन रखी यह शर्त

Highlightsसीएम ममता ने कहा, कांग्रेस संसद में हमारा समर्थन चाहती हैंकहा- हम भाजपा के विरोध में उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैंलेकिन कहा, उन्हें CPI(M) से हाथ मिलाने के बाद बंगाल में समर्थन मांगने के लिए हमारे पास नहीं आना चाहिए

कोलकोता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर सियासी पारा गर्म है। नामांकन के दौरान यहां हिंसा की खबरें भी निकलकर सामने आईं। हालांकि गुरुवार को पर्चा भरने की अंतिम तिथि थी। ऐसे में यहां पंचायत चुनाव के लिए कुल 2.31 लाख नामांकन भरे गए हैं। 

शुक्रवार को 24 परगना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, पंचायत चुनाव के लिए कल तक 2.31 लाख नामांकन दाखिल किए गए हैं, इसमें से 82,000 नामांकन टीएमसी द्वारा किए गए हैं। जबकि अन्य पार्टियों ने 1-1.5 लाख नामांकन भरे हैं। 

उन्होंने कहा, आज आप (कांग्रेस, सीपीआई(एम), भाजपा) बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं लेकिन जब आप सत्ता में थे तब आपकी क्षमता सिर्फ लोगों को मारने की थी। आज कांग्रेस, सीपीआई(एम), भाजपा सब साथ हैं। उन्होंने कहा कि नामांकन के दौरान भांगर के एमएलए ने गुंडागर्दी की। क्या आपको एक एमएलए होकर ऐसा करते हुए शर्म नहीं आई?

यहां सीएम ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी में ज्यादातर लोग चोर और गुंडे हैं। वहीं हिंसा को लेकर विपक्ष द्वारा की गई आलोचना पर मुख्यमंत्री ने कड़ा जवाब देते हुए कहा, "जो लोग कह रहे हैं कि आज बंगाल में शांति नहीं है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं - सीपीआई (एम) के शासन के दौरान यह कैसा था? 

वहीं इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर भी बड़ी बात कही, सीएम ममता ने कहा, कांग्रेस की कई राज्यों में सरकार है, वे संसद में हमारा समर्थन चाहते हैं। हम भाजपा के विरोध में उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैं। लेकिन उन्हें सीपीआई (एम) से हाथ मिलाने के बाद बंगाल में समर्थन मांगने के लिए हमारे पास नहीं आना चाहिए।  

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव 8 जुलाई को एक ही चरण में होंगे। वहीं वोटों की गिनती 11 जुलाई को होगी। 2018 में पिछला चुनाव व्यापक हिंसा और रक्तपात से प्रभावित था। माना जाता है कि हिंसक घटनाओं ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदाताओं को तृणमूल से दूर कर दिया था, जिसमें बीजेपी ने 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की और 40.25 फीसदी वोट हासिल किए, जो टीएमसी से सिर्फ तीन फीसदी कम था। 

Web Title: Mamata Banerjee agreed to support Congress in the Lok Sabha elections 2023 with this condition

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे