मणिपुर हिंसा को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, की मणिपुर के 'अक्षम' सीएम को बर्खास्त करने की मांग

By मनाली रस्तोगी | Published: September 27, 2023 01:13 PM2023-09-27T13:13:17+5:302023-09-27T13:14:12+5:30

मणिपुर हिंसा के लिए भाजपा को दोषी ठहराते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को "अक्षम" कहा और पीएम मोदी से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की।

Mallikarjun Kharge slams PM Modi over Manipur violence | मणिपुर हिंसा को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, की मणिपुर के 'अक्षम' सीएम को बर्खास्त करने की मांग

मणिपुर हिंसा को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, की मणिपुर के 'अक्षम' सीएम को बर्खास्त करने की मांग

Highlightsकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधाउन्होंने कहा कि राज्य के 'अक्षम' मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को बर्खास्त किया जाना चाहिएखड़गे के मुताबिक, अब यह स्पष्ट है कि इस संघर्ष में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को हथियार बनाया गया

नई दिल्ली:मणिपुर में दो छात्रों के शवों की तस्वीर वाला वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि राज्य के 'अक्षम' मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को बर्खास्त किया जाना चाहिए। 

उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "147 दिनों से मणिपुर के लोग परेशान हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के पास राज्य का दौरा करने का समय नहीं है। इस हिंसा में छात्रों को निशाना बनाए जाने की भयावह तस्वीरों ने एक बार फिर पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।" 

खड़गे के मुताबिक, अब यह स्पष्ट है कि इस संघर्ष में महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा को हथियार बनाया गया। उन्होंने आरोप लगाया की खूबसूरत राज्य मणिपुर को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कारण युद्ध के मैदान में बदल दिया गया है। 

खड़गे ने कहा, "अब समय आ गया है, प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर के भाजपा के अक्षम मुख्यमंत्री को बर्खास्त करें। उथल-पुथल की किसी भी संभावित घटना को नियंत्रित करने के लिए यह पहला कदम होगा।" मणिपुर में दो युवकों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ पर मंगलवार को पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के कुछ घंटे बाद मणिपुर सरकार ने अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया। 

इम्फाल घाटी में दो युवकों की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया, जिसमें कई छात्र घायल हो गए।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Mallikarjun Kharge slams PM Modi over Manipur violence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे