मध्य प्रदेश के रीवा से महात्मा गांधी की अस्थियां चुराईं, तस्वीर पर अज्ञात लोगों ने लिखा ‘राष्ट्रदोही’

By भाषा | Published: October 4, 2019 02:33 AM2019-10-04T02:33:41+5:302019-10-04T02:33:41+5:30

यह जानकारी पुलिस ने दी है। ये अस्थियाँ वहाँ भारत भवन में 1948 से रखी हुई थीं। रीवा पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वह इसकी जांच कर रही है।

Mahatma Gandhi ashes stolen from Rewa in Madhya Pradesh | मध्य प्रदेश के रीवा से महात्मा गांधी की अस्थियां चुराईं, तस्वीर पर अज्ञात लोगों ने लिखा ‘राष्ट्रदोही’

मध्य प्रदेश के रीवा का बापू भवन। (फोटो- एएनआई)

Highlights मध्य प्रदेश के रीवा शहर के बापू भवन में लगी महात्मा गांधी की तस्वीर पर अज्ञात लोगों ने ‘राष्ट्रदोही’ लिखने के साथ-साथ वहां रखी हुईं उनकी अस्थियां चुरा लीं। ये अस्थियाँ वहाँ भारत भवन में 1948 से रखी हुई थीं। रीवा पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वह इसकी जांच कर रही है।

देशभर में 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई गई, उसी दिन मध्य प्रदेश के रीवा शहर के बापू भवन में लगी महात्मा गांधी की तस्वीर पर अज्ञात लोगों ने ‘राष्ट्रदोही’ लिखने के साथ-साथ वहां रखी हुईं उनकी अस्थियां चुरा लीं।

यह जानकारी पुलिस ने दी है। ये अस्थियाँ वहाँ भारत भवन में 1948 से रखी हुई थीं। रीवा पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वह इसकी जांच कर रही है।


रीवा पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने कहा कि रीवा जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने का प्रयास जारी है।

Web Title: Mahatma Gandhi ashes stolen from Rewa in Madhya Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे