20 दिनों तक पट्टी बांधकर लड़ते रहे 79 साल के शरद पवार, बारिश में भीगते हुए दिया था जोरदार भाषण, महाराष्ट्र पावर गेम के बने 'योद्धा'

By धीरज पाल | Published: November 28, 2019 10:47 AM2019-11-28T10:47:36+5:302019-11-28T10:52:27+5:30

Maharastra government 79 years old sharad pawar: मालूम हो कि 19 अक्टूबर को सतारा में मूसलाधार बारिश के दौरान भीगते हुए एक चुनावी रैली को शरद पवार संबोधित किया था। इसके बाद से इस सीट पर सभी की नजरें गड़ गई थी।

Maharastra government 80 years old sharad pawar full speech while raining | 20 दिनों तक पट्टी बांधकर लड़ते रहे 79 साल के शरद पवार, बारिश में भीगते हुए दिया था जोरदार भाषण, महाराष्ट्र पावर गेम के बने 'योद्धा'

एनसीपी चीफ शरद पवार के साथ सुप्रिया सुले, प्रफुल्ल पटेल समेत कई नेता।

Highlightsएनसीपी चीफ शरद पवार द्वारा बारिश में भीगते हुए सतारा में भाषण देना सफल हो गया।सतारा में हुए लोकसभा उपचुनाव में एनसीपी उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल ने बीजेपी के उदयनराजे भोंसले को भारी मतों से मात दी थी।

महाराष्ट्र में कई दिनों से चली आ रही राजनीतिक उठापटक के बाद आखिरकार शिवसेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रसे से मिलकर सरकार बनाने में कामयाब हो गई। नई सरकार 'महा विकास अघाड़ी पार्टी' के नाम से जानी जा रही है। आज (28 नवंबर) शाम शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। यह शपथ ग्रहण समारोह शिवाजी पार्क में आयोजित किया जाएगा। 
  
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से लेकर सरकार गठन तक के 'चाणक्य' माने जा रहे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार पैरों में पट्टी बांधने के बावजूद 20 दिनों तक चुनावी मैदान में योद्धा की तरह लड़ते रहें और इस दौरान उन्होंने भीगते हुए बारिश में एक चुनावी सभा को संबोधित भी किया।

जानें सतारा सीट से शरद पवार ने क्या दिया था भाषण

मालूम हो कि 19 अक्टूबर को सतारा में मूसलाधार बारिश के दौरान भीगते हुए एक चुनावी रैली को शरद पवार संबोधित किया था। इसके बाद से इस सीट पर सभी की नजरें गड़ गई थी। शरद पवार द्वारा बारिश में भीगते हुए सतारा में भाषण देना सफल हो गया। सतारा में हुए लोकसभा उपचुनाव में एनसीपी उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल ने बीजेपी के उदयनराजे भोंसले को भारी मतों से मात दी थी। इस सीट पर बीजेपी के उदयनराजे भोंसले, एनसीपी के श्रीनिवास पाटिल, वंचित बहुजन अगादी के चंद्रकांत, हिंदुस्‍तान जनता पार्टी के वेंकटेश्‍वर महा स्‍वामीजी के अलावा तीन निर्दलीय अलंकृत अभिजीत बिचुकले, शिवाजी नारायण भोंसले, ऐडवोकेट शिवाजीराव जाधव चुनावी मैदान में थे।

इस चुनावी भाषण के बाद उनकी तस्वीर सोशल मीडिय पर खूब वायरल हुई थी और यूजर्स ने उन्हें कहा था 'टाइगर अभी जिंदा है'। 19 अक्टूबर को सतारा में चुनाव प्रचार के दौरान बादलों की गरज के बीच शरद पवार ने कहा था कि, 'यह एनसीपी के लिए वरुण राजा का आशीर्वाद है। इससे राज्य में चमत्कार होगा और यह चमत्कार 21 अक्टूबर से शुरू होगा। मुझे इसका विश्वास है।'

ऐसी ही एक तस्वीर आज सामने तब आई जब शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बन गई और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। इस तस्वीर में सुप्रीया सुले, शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल समेत कई दिग्गज दिखाई दे रहे हैं। तस्वीर में साफ तौर पर शरद पवार के दोनों पैरों में बंधी पट्टियां दिखाई दे रही है। 


दो दिनों में विभागों का बंटवारा!

वहीं, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास आघाड़ी की सरकार का रास्ता साफ होते ही सरकार के स्वरूप और विभागों के बंटवारे को लेकर शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस में मंथन जारी है। बुधवार को दिन भर बैठकों का सिलसिला चलता रहा। उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। खास बात यह है कि 20 वर्षों बाद मुख्यमंत्री का पद शिवसेना के पास होगा। इससे पूर्व नारायण राणे ने शिवसेना की ओर से 1999 में राज्य की कमान संभाली थी।

उद्धव ठाकरे की टीम में होंगे 41 मंत्री

महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (मोर्चा) के नेता एवं शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे गुरुवार को दादर के शिवाजी पार्क पर मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। उनके साथ 3 से 6 मंत्री शपथ ले सकते हैं। मंत्रिमंडल का विस्तार होने पर संभावित मंत्रियों के नामों की चर्चा शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कुल 41 मंत्री होंगे।

समझा जाता है कि शिवसेना के 15 और कांग्रेस-राकांपा के 13-13 मंत्री होंगे। राकांपा को उपमुख्यमंत्री पद, विधानसभा का उपाध्यक्ष पद दिया जाएगा, जबकि कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जाएगा। राकांपा के अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद दिया जा सकता है। या फिर उन्हें वित्त या गृह विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

Web Title: Maharastra government 80 years old sharad pawar full speech while raining

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे