महाराष्ट्र: विहिप ने ‘वारी’ पदयात्रा की अनुमति देने की मांग की

By भाषा | Published: July 14, 2021 08:20 PM2021-07-14T20:20:44+5:302021-07-14T20:20:44+5:30

Maharashtra: VHP demands permission for 'Vari' padyatra | महाराष्ट्र: विहिप ने ‘वारी’ पदयात्रा की अनुमति देने की मांग की

महाराष्ट्र: विहिप ने ‘वारी’ पदयात्रा की अनुमति देने की मांग की

नागपुर, 14 जुलाई विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को कहा कि पंढरपुर तक वार्षिक ‘वारी’ पदयात्रा की अनुमति की मांग को लेकर पूरे महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। कोरोना वायरस जनित महामारी के कारण राज्य सरकार ने ‘वारीकारियों’ (भगवान विट्ठल के अनुयायी) को पारंपरिक रूप से पदयात्रा निकालने की बजाय सीमित संख्या में बसों से पंढरपुर जाने की अनुमति दी है।

विहिप नेता सनथकुमार गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वारीकारी समुदाय और संगठन के लोग प्रतिबंध के विरोध में प्रदर्शन के रूप में भजन कीर्तन करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सात सौ साल पुरानी परंपरा को रोक कर हिन्दुओं का दमन कर रही है।

विहिप नेता ने कहा कि सरकार को पैदल ले जाई जाने वाली दस मुख्य पालकियों में से प्रत्येक के साथ 500 वारीकारियों को भेजने की अनुमति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं उन्हें जाने की अनुमति मिलनी चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: VHP demands permission for 'Vari' padyatra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे