महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री रावते यातायात नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाए जाने से असहमत

By भाषा | Published: September 6, 2019 12:35 PM2019-09-06T12:35:45+5:302019-09-06T12:35:45+5:30

शिवसेना के वरिष्ठ नेता रावते ने कहा कि राज्य सरकार संशोधित अधिनियम को लागू करने पर अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है। हालांकि, अधिनियम देशभर में 1 सितंबर से लागू हो गया।

Maharashtra Transport Minister Rawate disagrees with heavy penalty for breaking traffic rules | महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री रावते यातायात नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना लगाए जाने से असहमत

मैं व्यक्तिगत रूप से इस कदम के खिलाफ हूं।

Highlightsहमारी राय यातायात नियम के उल्लंघनकर्ताओं को भारी चालान के साथ दंडित करने की नहीं है।उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में (विधानसभा चुनाव के लिए) चुनाव आचार संहिता अगले आठ-दस दिनों में लागू होने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर संशोधित मोटर वाहन अधिनियम (एमवीए) के अनुसार भारी जुर्माना लगाए जाने के पक्ष में नहीं है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता रावते ने कहा कि राज्य सरकार संशोधित अधिनियम को लागू करने पर अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है। हालांकि, अधिनियम देशभर में 1 सितंबर से लागू हो गया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने फैसला लिया है कि हमारी राय यातायात नियम के उल्लंघनकर्ताओं को भारी चालान के साथ दंडित करने की नहीं है। मैं व्यक्तिगत रूप से इस कदम के खिलाफ हूं।’’ वहीं,शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में (विधानसभा चुनाव के लिए) चुनाव आचार संहिता अगले आठ-दस दिनों में लागू होने की उम्मीद है। 

Web Title: Maharashtra Transport Minister Rawate disagrees with heavy penalty for breaking traffic rules

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे