Maharashtra: ‘कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में’, राउत ने ट्वीट कर बागी विधायकों पर कसा तंज, कही यह बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 26, 2022 01:20 PM2022-06-26T13:20:42+5:302022-06-26T13:34:19+5:30

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के बागी नेताओं के खिलाफ बयान देते हुए सांसद संजय राउत ने शनिवार को दावा किया था कि एकनाथ शिंदे के खेमे में गए महाराष्ट्र के बागी मंत्री “24 घंटे में” अपना पद गंवा देंगे।

Maharashtra shiv sena leader sanjay rawat target rebel MLAs by tweeting says How long hide Guwahati have come Chowpatty | Maharashtra: ‘कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में’, राउत ने ट्वीट कर बागी विधायकों पर कसा तंज, कही यह बात

Maharashtra: ‘कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में’, राउत ने ट्वीट कर बागी विधायकों पर कसा तंज, कही यह बात

Highlightsशिवसेना के बागी नेताओं को लेकर संजय राउत ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने शिवसेना के बागी नेताओं पर तंज कसा है। इससे पहले उन्होंने कहा था, महाराष्ट्र के बागी मंत्री “24 घंटे में” अपना पद गंवा देंगे।

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को पार्टी के बागी विधायकों पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि आखिर कब तक वे (विधायक) असम के गुवाहाटी में ‘‘छिपे’’ रहेंगे, आखिरकार उन्हें ‘‘चौपाटी’’ (मुंबई के संदर्भ में) आना ही होगा। संजय राउत के इस ट्वीट पर लोगों की जमकर प्रतिक्रिया आ रही है। 

संजय राउत ने क्या ट्वीट किया

मामले में शिवसेना सांसद ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘कब तक छुपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में।’’ आपको बता दें कि दक्षिण मुंबई में मंत्रालय (राज्य सचिवालय), विधान भवन (विधायिका परिसर), राजभवन और मुख्यमंत्री का आधिकारिक बंगला ‘वर्षा’ सहित प्रमुख सरकारी प्रतिष्ठान गिरगाम समुद्र तट के आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं, जिसे गिरगाम चौपाटी भी कहा जाता है। 

महाराष्ट्र के बागी मंत्री “24 घंटे में” अपना पद गंवा देंगे- संजय राउत

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को दावा किया कि एकनाथ शिंदे के खेमे में गए महाराष्ट्र के बागी मंत्री “24 घंटे में” अपना पद गंवा देंगे। इससे पहले दिन में, पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने शिवसेना अध्यक्ष एवं राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राज्य के वरिष्ठ मंत्री शिंदे के नेतृत्व वाले बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया। शाम को एक मराठी समाचार चैनल से राउत ने कहा, “उन्हें हटाने की प्रक्रिया जारी है।” 

उन्होंने आगे कहा, “गुलाबराव पाटिल, दादा भूसे, संदीपन भुमरे जैसे मंत्रियों को शिवसेना का वफादार कार्यकर्ता माना जाता था, जिन्हें उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट मंत्री बनाया था... पार्टी ने उन्हें काफी कुछ दिया है। उन्होंने गलत रास्ता अपनाया है और वे 24 घंटे में अपना पद गंवा देंगे।” 

सरकार ने 16 बागी विधायकों से समन जारी कर जवाब मांगा है

महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने की मांग को लेकर दी गई अर्जी के आधार पर उन्हें ‘समन’ जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है। 

गौरतलब है कि शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है और वर्तमान में गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं, जिसने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को संकट में डाल दिया है। 
 

Web Title: Maharashtra shiv sena leader sanjay rawat target rebel MLAs by tweeting says How long hide Guwahati have come Chowpatty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे