महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कोरोना काल में परीक्षा आयोजित कराने के लिए मंत्री की तारीफ की

By भाषा | Published: November 3, 2020 09:11 PM2020-11-03T21:11:04+5:302020-11-03T21:11:04+5:30

Maharashtra Governor praised the minister for conducting the exam during the Corona period | महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कोरोना काल में परीक्षा आयोजित कराने के लिए मंत्री की तारीफ की

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने कोरोना काल में परीक्षा आयोजित कराने के लिए मंत्री की तारीफ की

नासिक, तीन नवंबर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षा का आयोजन कराने के लिए मंगलवार को राज्य के मंत्री अमित देशमुख की तारीफ की।

कोशियारी ने महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, नासिक (एमयूएचएस) के नए मुख्य प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करते हुए यह टिप्पणी की।

इस मौके पर जिला प्रभारी मंत्री छगन भुजबल, मेडिकल शिक्षा मंत्री देशमुख और विश्वविद्यालय के कुलपति दिलीप म्हास्कर उपस्थित थे।

कोरोना वायरस के बीच गैर-कृषि विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को लेकर मई और जून में कोश्यारी व उद्धव ठाकरे नीत राज्य सरकार के बीच मतभेद उभर कर सामने आए थे।

राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति राज्यपाल ने छात्रों के हित में परीक्षाएं आयोजित कराने पर जोर दिया था।

हालांकि राज्य सरकार अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने के पक्ष में थी।

कोश्यारी ने कहा, ‘‘कोई नेता, नेता बनने के लायक है या नहीं, इसका पता युद्ध के दौरान, कठिन समय के दौरान लगता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे युवा मंत्री अमित देशमुख ने जो साहस, बुद्धिमत्ता और दूरदर्शिता दिखाई है... मेरे पास वास्तव में उनके लिए (देशमुख) शब्द नहीं हैं।’’

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कोश्यारी ने यह भी कहा कि अगर लोग निडर और सावधान रहें तो कोविड​-19 जैसे खतरों का सामना किया जा सकता है।

Web Title: Maharashtra Governor praised the minister for conducting the exam during the Corona period

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे