महाराष्ट्र: बाढ़ग्रस्त कोंकण में सेना और नौसेना की टीम तैनात

By भाषा | Published: July 22, 2021 10:27 PM2021-07-22T22:27:52+5:302021-07-22T22:27:52+5:30

Maharashtra: Army and Navy teams deployed in flood-hit Konkan | महाराष्ट्र: बाढ़ग्रस्त कोंकण में सेना और नौसेना की टीम तैनात

महाराष्ट्र: बाढ़ग्रस्त कोंकण में सेना और नौसेना की टीम तैनात

Next

मुंबई, 22 जुलाई भारतीय सेना और नौसेना की टीम महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित कोंकण क्षेत्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में बचाव अभियान में मदद कर रही है। राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार शाम को यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया कि रत्नागिरी जिले में बचाव अभियान के लिए वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर भी उपलब्ध कराया गया है। मुख्यमंत्री स्थानीय अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। कार्यालय ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), तट रक्षक, नौसेना और सेना को क्षेत्र में तैनात किया गया है और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया है।

बयान में कहा गया कि एनडीआरएफ दलों को पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली, सातारा और कोल्हापुर जिलों में भी भेजा गया है। कोल्हापुर के शिरोल और करवीर तहसील में दो दल तैनात किए गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Army and Navy teams deployed in flood-hit Konkan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे