महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर, अभी भी गहन चिकित्सा कक्ष में

By भाषा | Published: November 26, 2020 04:49 PM2020-11-26T16:49:30+5:302020-11-26T16:49:30+5:30

Mahant Nritya Gopal Das's condition stable, still in ICU | महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर, अभी भी गहन चिकित्सा कक्ष में

महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर, अभी भी गहन चिकित्सा कक्ष में

लखनऊ 26 नवंबर राजधानी के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती श्री राम जन्‍म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष महंत नृत्‍य गोपाल दास की हालत स्थिर है लेकिन अभी उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में विशेषज्ञों की निगरानी में ही रखा गया है।

अस्‍पताल द्वारा बृहस्पतिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार महंत को को सांस लेने में परेशानी की वजह से 24 नवंबर को आईसीयू में भेजा गया था। उनका रक्तचाप भी कम हो रहा था और गुर्दे भी कम काम कर रहे थे। ऐसे में तत्काल उन्हें ऑपरेशन थिएटर में स्थानांतरित किया गया और विशेषज्ञ डॉक्टरों ने प्रक्रिया के जरिए खून के थक्के हटाने में सफलता हासिल की जिसके बाद उनकी तबियत में सुधार हुआ है।

बुलेटिन के मुताबिक अब उनकी हालत स्थिर है, लेकिन अभी वह आईसीयू में ही हैं।

महंत को सांस लेने में तकलीफ के कारण अयोध्‍या के एक अस्‍पताल में नौ नवंबर को भर्ती कराया गया था जहां से उन्‍हें गंभीर स्थिति में मेदांता अस्पताल लखनऊ रेफर किया गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Mahant Nritya Gopal Das's condition stable, still in ICU

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे