मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में गुजरात से एक तस्कर पकड़ा

By भाषा | Published: October 12, 2021 10:04 PM2021-10-12T22:04:43+5:302021-10-12T22:04:43+5:30

Madhya Pradesh Police caught a smuggler from Gujarat in the inter-provincial drug case of 70 crores | मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में गुजरात से एक तस्कर पकड़ा

मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में गुजरात से एक तस्कर पकड़ा

इंदौर, 12 अक्टूबर मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ रुपये के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में एक तस्कर को पड़ोसी राज्य गुजरात से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही मामले में अब तक गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 37 पर पहुंच गई है।

अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) गुरुप्रसाद पाराशर ने मंगलवार को बताया कि अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड की जांच में मिले सुरागों के आधार पर अहमदाबाद से मोहम्मद हुसैन उर्फ ‘‘टेम्पो शेख’’ (50) को गिरफ्तार किया गया।

एएसपी ने बताया, ''टेम्पो शेख के तार उस बड़े गिरोह से जुड़े हैं जिसके कब्जे से पांच जनवरी को इंदौर में 70 किलोग्राम एमडीएमए जब्त किया गया था। ड्रग्स के काले बाजार में इस नशीले पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय मूल्य 70 करोड़ रुपये आंका गया था।''

उन्होंने बताया कि गिरोह से मिलने वाले एमडीएमए को मोहम्मद हुसैन द्वारा अहमदाबाद, बड़ौदा और सूरत में खपाया जाता था और जांच में सुराग मिले हैं कि वह अब तक आठ करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य का नशीला पदार्थ खपा चुका है।

एएसपी ने बताया कि अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में पिछले नौ महीने में गिरोह के 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें हैदराबाद का एक दवा कारखाना संचालक समेत अलग-अलग राज्यों में एमडीएमए की अवैध खरीद-फरोख्त करने वाले लोग शामिल हैं।

अधिकारियों के मुताबिक एमडीएमए को ''एक्स्टसी'' और ''म्याऊं-म्याऊं'' के नाम से भी जाना जाता है और इस सिंथेटिक ड्रग (मानव निर्मित रसायनों से बना नशीला पदार्थ) के अवैध कारोबार में गिरफ्तार आरोपियों ने पब, जिम, डिस्को, डांस बार और पार्टियों में उपयोग के लिए भी इसकी आपूर्ति की बात कबूली है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Madhya Pradesh Police caught a smuggler from Gujarat in the inter-provincial drug case of 70 crores

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे