Madhya Pradesh:MP में निजाम बदला शिवराज नहीं ! अनुपपूर में बीजेपी कार्यकर्ता को पूर्व सीएम शिवराज ने पहनाएं जूते

By आकाश सेन | Published: December 23, 2023 04:56 PM2023-12-23T16:56:35+5:302023-12-23T17:01:59+5:30

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों अमरकंटर के दौरे पर हैं। इस दौरान शिवराज ने अनूपपुर भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पुरी से मुलाकात की और उन्हें जूते पहनाएं। दरअसल, रामदास पुरी ने संकल्प लिया था कि जब तक दोबारा भाजपा सरकार नहीं बन जाती, तब तक वह जूते-चप्पल नहीं पहनेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका ये संकल्प उन्हे जूते पहनाकर पूरा कराया।

Madhya Pradesh: Nizam changed in MP, not Shivraj! Former CM Shivraj gave shoes to BJP worker in Anuppur | Madhya Pradesh:MP में निजाम बदला शिवराज नहीं ! अनुपपूर में बीजेपी कार्यकर्ता को पूर्व सीएम शिवराज ने पहनाएं जूते

Madhya Pradesh:MP में निजाम बदला शिवराज नहीं ! अनुपपूर में बीजेपी कार्यकर्ता को पूर्व सीएम शिवराज ने पहनाएं जूते

HighlightsMP में निजाम बदला शिवराज नहीं ! अनुपपूर में बीजेपी कार्यकर्ता को पूर्व सीएम शिवराज ने पहनाएं जूते ।संकल्प लेने के बाद पिछले छह साल से बिना जूते-चप्पल के रहे रामदास पुरी ।भाजपा सरकार बनने के लिए पुरी ने लिया था संकल्प


भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज को ये भली भांति पता है कि लाइम लाइट या कहे सुर्खियों में कैसे रहा जाता है। भले ही प्रदेश सरकार में निजाम बदल गया हो ... एमपी के नए मुखिया यानी सीएम डॉ मोहन यादव बन गए हो। लेकिन पूर्व सीएम शिवराज का अंदाज नहीं बदला है। आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसे क्यों कह रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भी पूर्व सीएम शिवराज या कहे प्रदेश के मामा और भाई का जादू जमकर चल रहा है। जहां भी पूर्व सीएम शिवराज जा रहे हैं। वहां बहनों भांजियों के साथ ही बीजेपी के कार्यकर्ता उनका गर्मजोशी से ना सिर्फ स्वागत कर रहे है। बल्कि शिवराज भी अपने जुदा अंदाज जिसके जरिये वे जनता से सीधे कनेक्ट करते है वो दिख रहा है।  इसी कड़ी में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान अमरकंटक जिले के अनूपपुर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने गर्म जोशी से पूर्व सीएम का स्वागत किया तो अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाने वाले पूर्व सीएम शिवराज का यहां भी जादू देखने को मिला। जहां भाजपा जिलाध्यक्ष रामदास पुरी को पूर्व सीएम शिवराज ने जूते पहनाएं।

आप सोच रहे होंगे की आखिर पूर्व सीएम शिवराज जिला अध्यक्ष को जूते क्यों पहना रहे हैं। दरअसल अनूपपुर भाजपा जिलाध्यक्ष ने 2017 -18 में संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बनेगी वो जूते नहीं पहनेंगे। 2023 में प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी ने सरकार बनाई। भले ही पूर्व सीएम शिवराज को सीएम नहीं बनाया गया हो। लेकिन शिवराज जरुर अपने कार्यकर्ता की चिंता करते हुए उनके पास पहुंचे और उन्हें जूते पहनाकर उनका आभार प्रकट किया। जो साफ तौर पर बताता है कि पूर्व सीएम शिवराज अपने नेता और कार्यकर्ताओं की चिंता करते है


6 साल से रामदास पुरी ने नहीं पहनी चप्पल
मध्य प्रदेश में भाजपा की अनूपपुर जिला इकाई के प्रमुख रामदास पुरी ने 2017 में राज्य में पार्टी की सरकार बनने तक जूते नहीं पहनने की कसम खाई थी। उन्होंने पार्टी द्वारा विधानसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के कुछ दिनों बाद शनिवार को इसे फिर से जूता पहनना शुरू कर दिया। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें खुद जूते पहनाकर अपना संकल्प पूरा किया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पुरी ने 2017 में जूते पहनना बंद कर दिया और फैसला किया कि जब तक राज्य में भाजपा सत्ता में नहीं आती, वह इसे नहीं पहनेंगे।

पूर्व सीएम शिवराज ने किया पोस्ट
शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो पोस्ट किया है। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी सरकार बनाने में नाकाम रही, लेकिन 2020 में पार्टी के सत्ता में वापस आने के बाद भी पुरी ने जूते पहनना शुरू नहीं किया। साथ ही उन्होंने लिखा, "पुरी जी एक मेहनती और समर्पित पार्टी कार्यकर्ता हैं, जिन्होंने 2017 से जूते-चप्पल पहनना छोड़ दिया था। छह साल तक वे हर मौसम - गर्मी, सर्दी या बारिश में नंगे पैर रहते थे। उनका संकल्प पूरा हो गया है। हम सभी ने अनुरोध किया था कि अब संकल्प पूरा हो गया है और आपको जूते पहनना शुरू कर देना चाहिए।"


कुल मिलाकर पूर्व सीएम शिवराज का ये अंदाज और कार्यकर्ताओं की चिंता करना ही शिवराज को जनता और कार्यकर्ताओं से कनेक्ट करता है।

Web Title: Madhya Pradesh: Nizam changed in MP, not Shivraj! Former CM Shivraj gave shoes to BJP worker in Anuppur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे