Madhya Pradesh Elections 2023: कांग्रेस को मतगणना केंद्रों पर गड़बड़ी की आशंका, उच्च स्तरीय सुरक्षा की मांग की

By रुस्तम राणा | Published: December 2, 2023 05:06 PM2023-12-02T17:06:05+5:302023-12-02T17:08:18+5:30

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने राज्य के जिला मुख्यालयों पर उच्च स्तरीय सुरक्षा की मांग की है जहां रविवार को 230 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी।

Madhya Pradesh Elections 2023: Congress fears irregularities at counting centres, demands high level security | Madhya Pradesh Elections 2023: कांग्रेस को मतगणना केंद्रों पर गड़बड़ी की आशंका, उच्च स्तरीय सुरक्षा की मांग की

Madhya Pradesh Elections 2023: कांग्रेस को मतगणना केंद्रों पर गड़बड़ी की आशंका, उच्च स्तरीय सुरक्षा की मांग की

Highlightsकांग्रेस का कहना है कि हार के डर से बीजेपी अशांति फैलाने की योजना बना रही हैकांग्रेस नेताओं ने राज्य के जिला मुख्यालयों पर उच्च स्तरीय सुरक्षा की मांग की है रविवार 3 दिसंबर को 230 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी

Madhya Pradesh Elections 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मतगणना केंद्रों पर गड़बड़ी होने की आशंका है। ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने राज्य के जिला मुख्यालयों पर उच्च स्तरीय सुरक्षा की मांग की है जहां रविवार को 230 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी। भाजपा के एक नेता द्वारा अपनी पार्टी के लोगों को मतगणना केंद्रों पर हंगामा करने की अनुमति देने का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पार्टी नेताओं ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को एक ज्ञापन सौंपा।

हालांकि लोकतम हिन्दी वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका। बीजेपी ने इस वीडियो को फर्जी और छेड़छाड़ वाला बताया है। जेपी धनोपिया और राजीव सिंह समेत कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को सीईओ को ज्ञापन सौंपा। 

ईसी को लिखे ज्ञापन में पार्टी ने कहा, यह अनुरोध किया जाता है कि राज्य में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोटों की गिनती सभी जिला मुख्यालयों पर होने वाली है। लेकिन हार के डर से बीजेपी अशांति फैलाने की योजना बना रही है। बीजेपी कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें उन्होंने मतगणना केंद्रों पर हंगामा करने की बात कही। 

पत्र में कहा गया है कि भाजपा मुख्यालय में आयोजित उक्त बैठक का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं को मतगणना के दिन तूफान पैदा करके और अशांति पैदा करके वोटों की गिनती को प्रभावित करने की चेतावनी दी गई है।

चुनाव आयोग से अनुरोध है कि सभी जिला मुख्यालयों पर मतगणना कार्य में किसी भी प्रकार के हंगामे को रोकने के लिए प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए कदम उठाना जरूरी है। केंद्रीय रिजर्व बल की तैनाती की व्यवस्था करना उचित होगा ताकि विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती निष्पक्ष और स्वतंत्र तरीके से की जा सके, जो उचित होगा।

हालांकि, बीजेपी के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा, वीडियो और कुछ नहीं बल्कि कांग्रेस की एक कल्पना है जिसे उन्होंने मूल वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके प्रसारित करने की कोशिश की। विपक्षी नेता मप्र में विधानसभा चुनाव हारने के पीछे उचित कारण बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

Web Title: Madhya Pradesh Elections 2023: Congress fears irregularities at counting centres, demands high level security

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे