Coronavirus: अंधेरी रात में साइकिल से निकले डीआईजी, 23किमी घूमकर जाना अपने क्षेत्र का हाल, बोले- लोग हल्के में ले रहे कोरोना को

By गुणातीत ओझा | Published: April 9, 2020 12:34 PM2020-04-09T12:34:56+5:302020-04-09T12:39:34+5:30

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को निर्देश किए हैं कि लोग बेवजह घर के बाहर न निकलने पाएं। ऐसे में छतरपुर  के डीआईजी का एक वीडियो सामने आया है। डीआईजी विवेक राज सिंह ने अपने क्षेत्र का हाल जानने के लिए विशेष कदम उठाया। उन्होंने साइकिल से अपने क्षेत्र का हाल जाना और लोगों से बातचीत की।

Madhya pradesh chhatarpur dig vivek raj singh carried out inspection on cycle to check lockdown | Coronavirus: अंधेरी रात में साइकिल से निकले डीआईजी, 23किमी घूमकर जाना अपने क्षेत्र का हाल, बोले- लोग हल्के में ले रहे कोरोना को

मध्यप्रदेश में छतरपुर के डीआईजी ने साइकिल से घूमकर अपने क्षेत्र का हाल जाना।

Highlightsमध्यप्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 392 पहुंच गई है। कोरोना से प्रदेश में 29 लोगों की अब तक मौत हुई है और 28 की स्थिति गंभीर बनी हुई है।इंदौर में एक ही दिन में फिर सबसे ज्यादा मामले समाने आए हैं, बुधवार को वहां 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

छतरपुर।कोरोना वायरस के चपेट में पूरा देश आ चुका है। मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मध्यप्रदेश में अब तक 398 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पूरे देश में जारी लॉकडाउन को यहां भी सख्ती से फॉलो कराया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को निर्देश किए हैं कि लोग बेवजह घर के बाहर न निकलने पाएं। ऐसे में छतरपुर  के डीआईजी का एक वीडियो सामने आया है। डीआईजी विवेक राज सिंह ने अपने क्षेत्र का हाल जानने के लिए विशेष कदम उठाया। उन्होंने साइकिल से अपने क्षेत्र का हाल जाना और लोगों से बातचीत की। न्यूज एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा कि कार से सबकुछ नजदीक से देख पाना और ज्यादातर लोगों तक पहुंच पाना संभव नहीं हो पाता, इसलिए उन्होंने साइकिल से अपने क्षेत्र का भ्रमण किया।

बताते चलें कि छतरपुर जिले में पुलिस लॉकडाउन को सख्ती से लागू किए हुए है। इसके लिए शहर में कई जगहों पर नाके बनाए गए हैं। सभी नाकों पर पुलिस लोगों पर नजर बनाए हुए है और बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों को समझाकर उन्हें वापस भेज रही है। पुलिसकर्मियों की गंभीरता को परखने के लिए छतरपुर डीआईजी रात को साइकिल से रात के अंधेरे में निकल पड़े। उन्होंने साइकिल से करीब 23 किलोमीटर का सफर किया।

डीआईजी की साइकिल से कुछ दूरी बनाकर उनकी सरकारी गाड़ी भी चल रही थी। इस बीच जहां भी उन्हें लोग सड़क पर दिखे, उन्हें समझाते हुए घर जाने को कहा। इस दौरान डीआईजी ने रास्ते में पड़ने वाले पुलिस थानों का भी निरीक्षण किया और उनका हाल जाना कि वहां क्या व्यवस्था है। पुलिस के जवानों से भी इस दौरान डीआईजी ने बात की। डीआईजी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी लोग कोरोना को हल्के में ले रहे हैं। मुझे लगता है कि लोगों ने भयानक महामारी को नहीं देखी है। मैंने सड़क पर निकले लोगों को समझाया है कि इस बीमारी को आपलोग हल्के में न लगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और घरों में ही रहें।

Web Title: Madhya pradesh chhatarpur dig vivek raj singh carried out inspection on cycle to check lockdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे