MP: भारत माता की जय बोलना कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों को पड़ा भारी, एग्जाम देने से रोका

By रामदीप मिश्रा | Published: January 14, 2018 12:46 PM2018-01-14T12:46:42+5:302018-01-14T12:48:53+5:30

शुक्रवार (12 जनवरी) को नौंवी कक्षा के छात्रों के खिलाफ स्कूल प्रबंधन की ओर से ये कार्रवाई की गई है।

madhya pradesh bharat mata ki jai chanting student convent school | MP: भारत माता की जय बोलना कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों को पड़ा भारी, एग्जाम देने से रोका

exam

मध्यप्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां कॉन्वेंट स्कूल के छात्रों को देशभक्ति दिखाना भारी पड़ गया। दरअसल, हुआ यूं कि कुछ छात्रों ने भारत माता की जय बोली थी। यह बात स्कूल प्रशासन को नागवार गुजरी। उन्होंने इसके बाद 20 छात्रों को परीक्षा देने से रोक दिया। यह मामला रतलाम के नामली कस्बे के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल का है। 

बताया जा रहा है कि शुक्रवार (12 जनवरी) को नौंवी कक्षा के छात्रों के खिलाफ स्कूल प्रबंधन की ओर से ये कार्रवाई की गई है। स्कूल प्रशासन द्वारा उठाए इस कदम से परिजन भड़क गए और उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। 

वहीं, इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने चुप्पी साध रखी है। यह स्कूल अल्पसंख्यकों का है, जिसकी वजह से स्कूल न तो शिक्षा विभाग के नियमों का पालन करता है और न ही जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करता है। 

परिजनों की शिकायत के बाद अधिकारियों ने मामले की जांच करने की बात कही है। इसके बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ। बताया गया कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए परिजनों ने विरोध प्रदर्शन नहीं किया। 
 

Web Title: madhya pradesh bharat mata ki jai chanting student convent school

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे