पासपोर्ट बनवाने गए कपल का अधिकारी ने धर्म के नाम पर किया अपमान, विदेश मंत्रालय ने की मदद

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: June 21, 2018 11:37 AM2018-06-21T11:37:28+5:302018-06-21T12:02:38+5:30

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पासपोर्ट ऑफिसर ने एक कपल की अर्जी खारिज कर दी है।

lucknow passport office insulted the name of religion | पासपोर्ट बनवाने गए कपल का अधिकारी ने धर्म के नाम पर किया अपमान, विदेश मंत्रालय ने की मदद

पासपोर्ट बनवाने गए कपल का अधिकारी ने धर्म के नाम पर किया अपमान, विदेश मंत्रालय ने की मदद

लखनऊ, 21 जून:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पासपोर्ट ऑफिसर ने एक कपल की अर्जी खारिज कर दी है। इस कपल की अर्जी इसलिए खारिज कर दी गई क्योंकि दोनों अलग अलग धर्म के हैं। इस घटना के बाद कपल ने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और पीएमओ को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है और मामले में दखलअंदाजी की मांग की। ऐसे में अब विदेश मंत्रालय मे इस कपल की मदद की है। खबर के अनुसार विदेश मंत्रालय की दखल के बाद इस कपल का पासपोर्ट बन गया है।

मोहम्मद अनस सिद्दीकी की पत्नी तन्वी सेठ ने पासपोर्ट बनवाने के लिए अर्जी दाखिल की थी। पासपोर्ट ऑफिस में उनका अप्वॉइंटमेंट के दौरान दंपत्ति की अर्जी को खारिज कर दिया गया। जिसके बाद परेशानी कपल ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।


मोहम्मद अनस सिद्दीकी की पत्नी तन्वी सेठ ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज और पीएमओ से मामले को जानकारी देते हुए लिखा है, 'ये ट्वीट मैं न्याय में अत्यधिक विश्वास के साथ कर रही हूं। मेरे साथ लखनऊ पासपोर्ट आफिस में जिस तरह का व्यवहार किया गया, वो बहुत ही दुखद है।लखनऊ के पासपोर्ट ऑफिस में सिर्फ इसलिए मेरा पासपोर्ट अर्जी को खारिज कर दिया गया, क्योंकि मैंने एक मुस्लिम युवक से शादी की है'।



जानें क्या है मामला

बुधवार (20 जून) को कपल पासपोर्ट बनवाने गया था। शुरु के दो काउंटरों ए और बी पर उनके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई, लेकिन जब वो तीसरे काउंटर पर पासपोर्ट अधीक्षक विकास मिश्रा के पास गईं तो उन्होंने उनके धर्म को लेकर कर तरह की आपमानजनक बातें भी कीं। इतना ही नहीं वहां मौजूद कर्माचियों ने भी कपल का मजाक बनाया। मामला बढ़ता देख तन्वी के पति अनस सिद्दीकी भी उनके पास पहुंच गए,  अनस को साथ देख विकास मिश्रा ने अपमानित करते हुए दोनों को एक ही सरनेम करने की सलाह दे डाली। ऐसे में अब एपीओ विजय द्विवेदी ने विभाग की ओर से माफी मांगते हुए उनसे लिखित शिकायत मांगी है।

Web Title: lucknow passport office insulted the name of religion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :lucnkowलखनऊ