लोकपाल नियुक्ति मामला: मुकुल रोहतगी को चयन पैनल में शामिल किया

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 15, 2018 06:53 PM2018-05-15T18:53:19+5:302018-05-15T18:53:19+5:30

लोकपाल की नियुक्ति का मामले में मुकुल रोहतगी को नामचीन हस्ती के तौर पर चयन पैनल में शामिल किया गया है।

lokpal appointment mukul rohatgi included in the selection panel | लोकपाल नियुक्ति मामला: मुकुल रोहतगी को चयन पैनल में शामिल किया

लोकपाल नियुक्ति मामला: मुकुल रोहतगी को चयन पैनल में शामिल किया

नई दिल्ली,15 मई:  लोकपाल की नियुक्ति का मामले में मुकुल रोहतगी को नामचीन हस्ती के तौर पर चयन पैनल में शामिल किया गया है। केंद्र सरकार ने पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी को नामचीन हस्ती के तौर पर चयन पैनल में शामिल किया है। 

'आश्वासन' का जूस पीकर अन्ना हजारे ने खत्म किया आमरण अनशन, मंच पर उछला जूता

सुप्रीम कोर्ट को अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट 11 मई को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है। दो जुलाई को इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट दो जुलाई सुनवाई करेगा। वहीं, लोकपाल की नियुक्ति के मामले में अप्रैल में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हमें उम्मीद है कि सरकार जल्द ही लोकपाल की नियुक्ति जल्द करेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने लोकपाल की नियुक्ति को लेकर तत्काल आदेश जारी करने से इंकार किया था और कहा था कि सरकार के इस आश्वासन के बाद फिलहाल कोई आदेश जारी नहीं किए जाएंगे।

अन्ना हजारे Exclusive Interview Video: 'सरकार में इच्छाशक्ति की कमी है'

 ऐसे में 27  अप्रैल 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने लोकपाल  की नियुक्ति का मामले में फैसला सुनाते हुए कहा था कि लोकपाल एक्ट पर बिना संशोधन के ही काम किया जा सकता है। गौरतलब है कि समाजसेवी अन्ना हजारे की अगुआई में 2011 में दिल्ली के रामलीला मैदान में काफी बड़ा आंदोलन हुआ था।

Web Title: lokpal appointment mukul rohatgi included in the selection panel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया