Lokmat Parliamentary Awards 2023: एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा- 'लोकमत ने एक अच्छी स्वस्थ परंपरा का निर्माण किया है'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 6, 2024 04:39 PM2024-02-06T16:39:10+5:302024-02-06T16:41:46+5:30

सर्वाधिक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों का पांचवां पुरस्कार समारोह आज दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इस समारोह के माध्यम से लोकमत ने एक अच्छी स्वस्थ परंपरा का निर्माण किया है।

Lokmat Parliamentary Awards 2023 NCP leader Praful Patel said Lokmat has created a good healthy tradition | Lokmat Parliamentary Awards 2023: एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा- 'लोकमत ने एक अच्छी स्वस्थ परंपरा का निर्माण किया है'

‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों के पांचवें पुरस्कार समारोह में प्रफुल्ल पटेल

Highlightsप्रतिष्ठित ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों का पांचवां पुरस्कार समारोह आज दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है2023 के ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों के लिए 8 सांसदों का चयन किया गया हैप्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इस समारोह के माध्यम से लोकमत ने एक अच्छी स्वस्थ परंपरा का निर्माण किया

Lokmat Parliamentary Awards 2023: सर्वाधिक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों का पांचवां पुरस्कार समारोह आज दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। मुख्य अतिथि केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हाथों पुरस्कारों का वितरण किया गया। आठ अलग-अलग श्रेणियों में इस साल यानी 2023 के ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों के लिए 8 सांसदों का चयन किया गया है। पुरस्कार वितरण समारोह मंगलवार को नई दिल्ली में जनपथ रोड पर स्थित डॉ. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में संपन्न हो रहा है। 

इस मौके पर एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि इस समारोह के माध्यम से लोकमत ने एक अच्छी स्वस्थ परंपरा का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि संसद हमारे देश के नागरिकों की आवाज है। इसमें जिन लोगों ने अच्छा काम किया है और देश के विकास के लिए योगदान दिया है उनके सम्मानित करना हम सबका दायित्व बनता है। ये काम लोकमत समूह द्वारा किया जा रहा है। 

प्रफुल्ल पटेल ने मजाकिया लहजे में कहा कि मेरा नाम भी लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार की लिस्ट में था लेकिन मैंने कहा कि रामगोपाल यादव जी को आगे खिसका देते हैं। उन्होंने कहा कि शशि थरूर उनके सहपाठी रहे हैं। 

इस मौके पर लोकमत समूह के चेयरमैन और पूर्व राज्यसभा सदस्य विजय दर्डा ने कहा कि लोकमत समूह मानता है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मीडिया की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा कि लोकमत के संस्थापक संपादक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जवाहर लाल दर्डा जी ने ब्रिटिश काल में भी सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं किया और उनकी सिखाई गई सीख पर चलते हुए हम भी कोई समझौता नहीं करते। 

लोकमत पार्लियामेंटरी अवार्ड समिति के अध्यक्ष एवं लोकसभा के पूर्व महासचिव एवं संविधान विशेषज्ञ डॉ. सुभाष कश्यप की अध्यक्षता वाली जूरी ने संसदीय पुरस्कारों के लिए राज्यसभा और लोकसभा से चार-चार सांसदों का चयन किया। इस जूरी में लोकमत मीडिया समूह के एडिटोरियल बोर्ड के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ. विजय दर्डा, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी, सांसद भवतृहरि महताब, सांसद सी. आर. पाटिल, सांसद एन. के. प्रेमचंद्रन, सांसद तिरुचि शिवा, सांसद डॉ. रजनी पाटिल, एबीपी न्यूज के कार्यकारी उपाध्यक्ष राजीव खांडेकर और लोकमत समूह के राष्ट्रीय संपादक हरीश गुप्ता शामिल थे।

पिछले विजेता

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, ‘भारत रत्न’ लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, डॉ. मुरली मनोहर जोशी, स्व. मुलायम सिंह यादव, गुलामनबी आजाद, भातृहरि महताब, सौगत राय, स्व. शरद यादव, सीताराम येचुरी, जया बच्चन, तिरुचि शिवा, निशिकांत दुबे, सुप्रिया सुले, हेमामालिनी, भारती पवार, सुष्मिता देव, मीनाक्षी लेखी, डॉ. रजनी पाटिल, डेरेक ओ’ब्रायन, वंदना चव्हाण, मनोज झा, असदुद्दीन ओवैसी, तेजस्वी सूर्या, लॉकेट चटर्जी, एन. के. प्रेमचंद्रन, रमा देवी, कनिमोली, छाया वर्मा, विप्लव ठाकुर, कहकशा परवीन को ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

Web Title: Lokmat Parliamentary Awards 2023 NCP leader Praful Patel said Lokmat has created a good healthy tradition

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे